भारत

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख कोरोना पॉजिटिव, प्रधानमंत्री के साथ साझा किया था मंच

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बताया गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमित पाए गए राम जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपालदास के स्वास्थ्य की जानकारी ली और मेदांता अस्पताल से तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है.

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फोटो साभार: यूट्यूब/दूरदर्शन/वीडियोग्रैब)

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फोटो साभार: यूट्यूब/दूरदर्शन/वीडियोग्रैब)

नई दिल्लीः राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करने के एक हफ्ते बाद राम जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए गए.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, बीते पांच अगस्त को इस कार्यक्रम में मंदिर निर्माण स्थल पर अन्य शीर्ष नेताओं के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद थीं.

आज एक बयान जारी कर उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मथुरा जिला अधिकारी से बात की और मेदांता अस्पताल के डॉ. त्रेहन से तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया.

बयान में कहा गया, ‘माननीय मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमित पाए गए महंत नृत्य गोपालदास जी के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने जिला अधिकारी मथुरा और उनके (महंत) अनुयायियों से बात की. उन्होंने मेदांता के डॉ. त्रेहन से भी बात की और मेदांता में महंतजी के लिए तत्काल चिकित्सा व्यवस्था का अनुरोध किया. उन्होंने जिला अधिकारी मथुरा को सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हरसंभव सहयोग देने का निर्देश दिया है.’

जिला अधिकारी सर्वग्य राम मिश्रा ने कहा कि दास को सांस लेने में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन उनका बुखार कम हो गया.

जिला अधिकारी ने कहा, ‘बुखार अब तक सामान्य है. उन्हें सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही थी. अब तक कुछ भी गंभीर नहीं है. उन्होंने एंटीजन टेस्ट करवाया और सकारात्मक पाया गया. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से उन्हें मेदांता में स्थानांतरित करने के लिए कहा है. वह स्थिर हैं.’

बता दें कि दास राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन के लिए केंद्र सरकार द्वारा गठित ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रमुख हैं.

पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था. इस दौरान महंत उनके साथ मंच पर नज़र आए थे.