भारत

राहुल गांधी ने कहा, अगर 2019 में बहुमत मिला तो बनूंगा प्रधानमंत्री

राहुल गांधी से सवाल किया गया था कि क्या वे अगले प्रधानमंत्री बनेंगे? इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह इस पर निर्भर करेगा कि कांग्रेस का चुनाव में प्रदर्शन कैसा रहता है.

(फोटो: पीटीआई)

(फोटो: पीटीआई)

बेंगलुरू: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में सबसे बड़े दल के रूप में उभरकर सामने आती है तो वे प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं.

चर्चा के दौरान राहुल गांधी से सवाल किया गया था कि क्या वे अगले प्रधानमंत्री बनेंगे? इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘यह इस पर निर्भर करेगा कि कांग्रेस का चुनाव में प्रदर्शन कैसा रहता है. मेरे कहने का अर्थ है कि यदि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती है तो, हां.’

राहुल ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे.

एक कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यदि कांग्रेस गठबंधन में अन्य दलों के साथ एक मंच के रूप में काम करे तो भाजपा के चुनाव जीतने का कोई सवाल ही नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘यह संभावना बहुत ही कम है कि भाजपा अगली सरकार बनाएगी, इसका दूसरा पहलू यह है कि मोदी का अगला प्रधानमंत्री बनना लगभग असंभव है.’

उन्होंने कहा कि विपक्ष की एकता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता में बने रहने की अनुमति नहीं देगी. राहुल ने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव जीतेगी.

Comments