भारत

बलात्कार की घटनाओं पर गोवा भाजपा की नेता ने कहा, सरकार सबको सुरक्षा नहीं दे सकती

बीते 25 मई गोवा में एक युवती के साथ सामूहिक बलात्कार से जुड़े सवाल पर गोवा भाजपा महिला इकाई की प्रमुख सुलक्षणा सावंत ने ये बयान दिया.

सुलक्षणा सावंत (साभार फोटो: फेसबुक)

सुलक्षणा सावंत (साभार फोटो: फेसबुक)

पणजी: दक्षिण गोवा के तट पर 20 वर्षीय युवती से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की घटना के कुछ दिन बाद प्रदेश भाजपा महिला इकाई की अध्यक्ष सुलक्षणा सावंत ने कहा कि सरकार हर किसी को सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकती.

विपक्षी कांग्रेस ने इस बयान के लिए सावंत की आलोचना की और कहा कि नैतिक आधार पर उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

सावंत ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा था, ‘सरकार हर किसी को सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकती. हमें लोगों की मानसिकता बदलने की जरूरत है. एक शख्स दूसरों की रक्षा कर सकता है.’

उनसे 25 मई को दक्षिण गोवा के तट पर हुई एक युवती से कथित सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बारे में सवाल पूछा गया था.

सावंत ने कहा कि पुलिस के पास दुष्कर्म के मामले ज्यादा आ रहे हैं क्योंकि इन दिनों महिलाएं ऐसे अपराधों की शिकायत दर्ज कराने के लिए आगे आ रही हैं.

बहरहाल, गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी (जीपीएमसीसी) ने कहा कि हर किसी को सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी सरकार की है.

जीपीएमसीसी की प्रमुख प्रतिमा कुटिन्हो ने कहा, ‘यह अशोभनीय है कि सावंत ऐसे बयान दे रही हैं. नैतिक आधार पर उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.’

बीते 25 मई को गोवा के कोलवा बीच एक 20 वर्षीय युवती के साथ उसके बॉयफ्रेंड के सामने ही कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया था.

पुलिस में मामले के सभी तीन आरोपियों संजीव धनंजय (23), राम संतोष भारिया (19), विश्वास मकराना (24) को गिरफ़्तार कर लिया है. ये तीनों मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के रहने वाले थे.

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ)  

Comments