राजनीति

मुज़फ़्फ़नगर दंगे के आरोपी विधायक ने कहा, ‘गाय की हत्या करने वालों की टांगें तोड़ देंगे’

उत्तर प्रदेश के खतौनी से भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि हमारे पास युवा कार्यकर्ताओं की टीम है जो ऐसे व्यक्तियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करेगी.

vikram-saini_

भाजपा विधायक विक्रम सैनी

भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने धमकी दी है कि जो लोग गाय का वध करेंगे और उसका अपमान करेंगे उनकी टांगें तोड़ देंगे. खतौली से विधायक विक्रम सैनी 2013 में हुए मुज़फ़्फ़नगर दंगा मामले में आरोपी हैं और उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत पकड़ा गया था.

उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा को सम्मानित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में सैनी ने कहा, ‘जिन लोगों को वंदे मातरम और भारत माता की जय कहने में दिक्कत है और जो लोग गाय को अपनी माता नहीं मानते हैं और उनका वध करते हैं उनके हाथ-पैर तोड़ने का मैंने वायदा किया था.’

उन्होंने कहा, ‘हम अपना वायदा पूरा करने के लिए तैयार हैं. हमारे पास युवा कार्यकर्ताओं की टीम है जो ऐसे व्यक्तियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करेगी.’

यह टिप्पणी तब आई है जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने निर्देश दिए हैं कि गाय की तस्करी पर पूरी तरह से रोक को लागू किया जाए और अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री ने शनिवार को स्पष्ट कर दिया कि वैध तौर पर चल रहे बूचड़खानों को छूआ नहीं जाएगा. गोरखपुर की जनसभा में भी योगी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि वे आपत्तिजनक बयान देने से बचें. साथ ही उन्होंने जोश में होश नहीं खोने की भी बात कही थी.