भारत

बिहार: चोरी के आरोप में तीन लोगों की भीड़ ने की बुरी तरह पिटाई, दो की मौत

बिहार में नालंदा जिले के सुदूरवर्ती इस्लामपुर थाना अंतर्गत बरडीह गांव में हुई घटना.

(फोटो: गूगल मैप)

(फोटो: गूगल मैप)

बिहार शरीफ: बिहार में नालंदा ज़िले के सुदूरवर्ती इस्लामपुर थाना अंतर्गत बरडीह गांव में बुधवार की रात चोरी के आरोप में तीन लोगों की ग्रामीणों ने बुरी तरह पिटाई कर दी जिससे उनमें से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य की हालत नाज़ुक बनी हुई है.

हिलसा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मोहम्मद मुत्तफिक अहमद ने बीते गुरुवार को बताया कि मृतकों में इस्लामपुर थाना अंतर्गत माली टोला गांव निवासी अजय कुमार (32) और लोहारटोली निवासी मोहम्मद सद्दाम (28) हैं.

उन्होंने बताया कि अजय की वारदात स्थल पर ही मौत हो गई थी जबकि सद्दाम की पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई.

अहमद ने बताया कि अजय का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है और उस पर 7 अन्य आपराधिक मामले पूर्व से ही दर्ज हैं जबकि सद्दाम पटना के बख्तियारपुर में एक आपराधिक मामले में पूर्व में जेल जा चुका है.

उन्होंने बताया कि बुरी तरह पिटाई से गंभीर रूप से घायल बुढा नगर निवासी संतु कुमार का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जारी है.

आरोप है कि इस्लामपुर थाना अंतर्गत बरडीह गांव निवासी मृत्युंजय कुमार और मिथिलेश प्रसाद के घरों का ताला तोड़कर ये तीनों चोरी की नियत से बुधवार रात घरों में घुस गये थे. आहट मिलने पर आसपास के ग्रामीण जाग गए और तीनों को पकड़कर उनकी लाठी एव डंडे से पीटकर तथा ईंट एवं पत्थरों से हमला कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया.

अहमद ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.