भारत

जम्मू कश्मीर: पुलवामा के बाद राजौरी में आईईडी विस्फोट, सेना के अधिकारी की मौत

जम्मू कश्मीर के राजौरी ज़िले के नौशरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास हुई घटना में एक सैनिक घायल. बीते 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमले में 40 जवानों की मौत हो गई थी.

(फाइल फोटो: पीटीआई)

(फाइल फोटो: पीटीआई)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आईईडी विस्फोट में सेना के एक अधिकारी की मौत हो गई जबकि एक सैनिक घायल हो गया. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

हिंदुस्तान टाइम्स की ख़बर के मताबिक, यह विस्फोट राजौरी के नौशेरा क्षेत्र में लाम इलाके के पास हुआ. लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने कहा कि मेजर रैंक के अधिकारी की जान लेने वाला यह विस्फोट दोपहर लगभग तीन बजे हुआ.

सूत्रों ने बताया, ‘गश्त पर निकले अधिकारी और सैनिकों को रास्ते में खुदी हुई मिट्टी दिखी थी. इसमें एक आईईडी मिला था, इसे निष्क्रिय करने के दौरान विस्फोट हो गया, जिसमें अधिकारी की मौत हो गई जबकि सैनिक घायल हो गया.’

शनिवार को हुई यह घटना जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हाल ही में सुरक्षा बलों पर हुए अब तक के सबसे बड़े हमलों के महज़ 48 घंटे के भीतर हुई है. पुलवामा में हुई घटना में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हो गई थी.