जामिया मिलिया इस्लामिया ने परिसर के भीतर प्रदर्शनों पर रोक लगाई

जामिया मिलिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार ने आधिकारिक आदेश में कहा कि परिसर में केंद्रीय कैंटीन या किसी और जगह के आसपास ऐसी किसी भी तरह की विरोध सभा, धरना, भाषण, जनसभा या गैरकानूनी गतिविधि की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिससे दैनिक अकादमिक गतिविधियां बाधित हों.

/

जामिया मिलिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार ने आधिकारिक आदेश में कहा कि परिसर में केंद्रीय कैंटीन या किसी और जगह के आसपास ऐसी किसी भी तरह की विरोध सभा, धरना, भाषण, जनसभा या गैरकानूनी गतिविधि की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिससे दैनिक अकादमिक गतिविधियां बाधित हों.

JamiaMilliaIslamia_gobeirne-copy

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया ने विश्वविद्यालय परिसर के भीतर किसी भी तरह की विरोध सभा या धरने पर रोक लगाते हुए छात्रों को कड़ी चेतावनी दी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने शांति भंग होने से रोकने के लिए छात्रों को परिसर में किसी भी बाहरी व्यक्ति के अनधिकृत प्रवेश की सूचना देने का निर्देश दिया.

जामिया के रजिस्ट्रार ने आधिकारिक आदेश में कहा, ‘जामिया मिलिया इस्लामिया परिसर में केंद्रीय कैंटीन या किसी और जगह के आसपास ऐसी किसी भी तरह की विरोध सभा, धरना, भाषण, जनसभा या गैरकानूनी गतिविधि की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिससे दैनिक अकादमिक गतिविधियां बाधित हों.’

रजिस्ट्रार ने कहा, ‘छात्रों से उम्मीद की जाती है कि वे परीक्षाओं और कक्षाओं के संचालन के लिये अनुशासन बनाए रखने में सक्रिय रूप से सहयोग देंगे. उनसे शांति भंग होने से रोकने के लिए परिसर में किसी भी बाहरी व्यक्ति के अनधिकृत प्रवेश की सूचना देने की भी आशा की जाती है. यदि कोई ऐसी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.’

बता दें कि, पिछले साल 15 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर प्रदर्शन के बाद पुलिसकर्मी परिसर में घुस गए थे और छात्रों पर कार्रवाई की थी. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां चलायी थी और आंसू गैस के गोले छोड़े थे. इसके बाद से जामिया मिलिया के छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)