भारत

लॉकडाउन: दिल्ली से साइकिल पर बिहार जा रहे मज़दूर की कार की टक्कर से मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ हादसा. पुलिस ने बताया कि बीते पांच मई को दिल्ली से आठ मज़दूर साइकिल से बिहार जाने के लिए निकले थे और नौ मई को वे लखनऊ पहुंचे थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर: पीटीआई

(प्रतीकात्मक तस्वीर: पीटीआई)

लखनऊ: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से साइकिल में बिहार जा रहे एक मजदूर की लखनऊ में कार से टक्कर लगने के बाद मौत हो गयी. पुलिस ने यह जानकारी दी.

उत्तर प्रदेश के पुलिस आयुक्त (दक्षिण) रईस अख्तर ने सोमवार को बताया कि 26 वर्षीय एक मजदूर शनिवार को साइकिल से दिल्ली से बिहार जाने के लिए निकला था तभी शहीद पथ पर एक कार ने उसे टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई. युवक की पहचान सगीर अंसारी के रूप में हुई है.

उन्होंने बताया कि सगीर अपने आठ अन्य दोस्तों के साथ दिल्ली से छह मई को साइकिल से चला था. इस दुर्घटना के सिलसिले में कार मालिक अशोक सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

दैनिक भास्कर के मुताबिक मजदूर सगीर अंसारी बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाले थे. पांच मई को वह अपने साथियों के साथ बिहार के लिए रवाना हुए थे.

ये सभी मजदूर शनिवार को लखनऊ पहुंचे और सड़क के किनारे डिवाइडर पर बैठकर खाना खा रहे थे, तभी एक तेज रफ्तार कार ने डिवाइडर तोड़कर सगीर को टक्कर मारी, वह गंभीर रूप से घायल हो गए. साथी मजदूर अस्पताल ले गए लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोपी की तलाश की जा रही है.

बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से छत्तीसगढ़ अपने घर साइकिल से जा रहे मज़दूर और उनकी पत्नी की लखनऊ में सड़क हादसे में मौत हो गई थी. उनको भी एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी. हादसे में उनके दो बच्चे बच गए.

बीते 10 मई मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के पाठा गांव में ट्रक के अचानक पलट जाने से पांच मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य घायल हो गए थे. सभी मजदूर आम से लदे इस ट्रक से तेलंगाना के हैदराबाद शहर से उत्तर प्रदेश में अपने घर जा रहे थे.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)