भारत

राजस्थानः चोरी के आरोप में किशोर को निर्वस्त्र कर पीटा, बाल काटे, आरोपी गिरफ़्तार

घटना 12 जून को झालावाड़ के बालगढ़ में हुई, जहां तीन युवकों ने बकरी चुराने का आरोप लगाते हुए किशोर से एक लाख रुपये मांगे. उसके इनकार करने पर उसे निर्वस्त्र कर बुरी तरह से पीटा गया और बाल काटकर मुंह काला कर दिया गया.

(फोटो साभार: jhalawar.rajasthan.gov.in)

(फोटो साभार: jhalawar.rajasthan.gov.in)

 

राजस्थान के झालावाड़ जिले में 12 जून की रात बकरी चुराने के आरोप में 16 साल के एक किशोर को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा गया और उसका चेहरा काला किया गया.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कोतवाली पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष (एसएचओ) लक्ष्मण सिंह ने रविवार को बताया कि यह घटना झालावाड़ के बालगढ़ गांव की है, जहां बीते शुक्रवार रात को लगभग 10.30 बजे तीन युवकों ने 16 साल के किशोर पर बकरी चुराने का आरोप लगाया और उससे एक लाख रुपये की मांग की.

सिंह ने कहा, ‘पीड़ित ने बकरी चुराने के आरोपों से इनकार किया, जिसके बाद युवकों ने उसे बुरी तरह से पीटा. उसे निर्वस्त्र कर दिया गया और उसके बाल काट दिए गए. जब पीड़ित किशोर घर पहुंचा और उसके परिवार वालों को इस घटना का पता चला तो वह उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले गए.’

सिंह ने कहा कि उनके परिवार के सदस्यों ने शनिवार सुबह पुलिस को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद पीड़ित का बयान दर्ज किया गया.

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित किशोर ने अपनी प्राथमिकी में बताया है कि शुक्रवार देर रात को गांव के ही रामसिंह भील ने फोन कर उसे अपने घर बुलाया. वहां रामसिंह का भाई दुर्गाराम और एक अन्य बजरंग भील भी मौजूद था. वहां तीनों ने उस पर बकरी चोरी का आरोप लगाते हुए रस्सी से बांध दिया और नग्न कर दिया.

तीनों से रातभर उससे मारपीट की. बाद में बाल काट दिए और मुंह काला कर दिया. मारपीट से वह बेहोश हो गया.

आरोपियों को आईपीसी की विभिन्न धाराओं 342, 323, 327 और 34 के तहत गिरफ्तार किया गया.

सिंह ने कहा, ‘उन पर आरोप अभी सही साबित नहीं हुए हैं, जांच जारी है.’