नोएडा: कथित तौर पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का विरोध करने से पत्रकार पर भीड़ का हमला

यह घटना नोएडा के ऑक्सफोर्ड स्‍क्वॉयर सुपरटेक इन्क्लेव-3 सोसायटी में 10 अप्रैल रामनवमी के अवसर पर हुई. सोसाइटी के कुछ लोगों ने जगराते का आयोजन किया था. देर रात तक लाउडस्पीकर से भक्ति गीत बजाए जा रहे थे. आरोप है कि पत्रकार ने वहां पहुंचकर इसका विरोध किया तो भीड़ ने उन्हें ‘राष्ट्रविरोधी’ और ‘पाकिस्तानी’ और उनकी पत्नी से भी अभद्रता की.

//
विवाद के बाद नोएडा स्थित सोसाइटी में जुटी भीड़. (फोटो साभारः ट्विटर)

यह घटना नोएडा के ऑक्सफोर्ड स्‍क्वॉयर सुपरटेक इन्क्लेव-3 सोसायटी में 10 अप्रैल रामनवमी के अवसर पर हुई. सोसाइटी के कुछ लोगों ने जगराते का आयोजन किया था. देर रात तक लाउडस्पीकर से भक्ति गीत बजाए जा रहे थे. आरोप है कि पत्रकार ने वहां पहुंचकर इसका विरोध किया तो भीड़ ने उन्हें ‘राष्ट्रविरोधी’ और ‘पाकिस्तानी’ और उनकी पत्नी से भी अभद्रता की.

विवाद के बाद नोएडा स्थित सोसाइटी में जुटी भीड़. (फोटो साभारः ट्विटर)

नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में रविवार (10 अप्रैल) देर रात एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर पुलिस में शिकायत करने के बाद भीड़ द्वारा कथित तौर पर एक हिंदी समाचार चैनल के पत्रकार पर जानलेवा हमले करने और उनके परिवार को धमकाने का मामला सामने आया है.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकार सौरभ शर्मा का आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में भीड़ में शामिल लोगों ने उन्हें ‘राष्ट्रविरोधी’ और ‘पाकिस्तानी’ कहा. उनकी पत्नी के साथ भी कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया गया.

यह घटना नोएडा के ऑक्सफोर्ड स्‍क्वॉयर सुपरटेक इन्क्लेव-3 सोसायटी में रविवार देर रात हुई. सोसाइटी के कुछ लोगों ने (माता के) जगराते का आयोजन किया था. इस दौरान देर रात तक लाउडस्पीकर से भक्ति गीत बजाए जा रहे थे.

पत्रकार सौरभ शर्मा का कहना है कि रविवार रात 11:30 बजे उन्होंने पुलिस को फोन कर देर रात तक लाउडस्पीकर से गाने बजाने की शिकायत की थी.

पत्रकार का आरोप है कि जब मौके पर पुलिस पहुंची और लाउडस्पीकर को बंद करने को कहा तो जगराते में शामिल भीड़ आक्रामक हो गई.

आयोजकों का दावा है कि उन्होंने कार्यक्रम के दौरान देर रात तक लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करने के लिए पुलिस से मंजूरी ली थी.

सौरभ शर्मा का आरोप है कि जब उन्होंने जगराते के आयोजकों से लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के लिए अनुमति आदेश दिखाने को कहा तो भीड़ ने उन पर हमला कर दिया.

पत्रकार का दावा है कि उन्हें पाकिस्तानी कहा गया और भीड़ ने घर तक उन का पीछा किया. जब वह अपने घर के पास पहुंचे और वहां मौजूद गनमैन से मदद मांगी और शोर मचाकर पड़ाेसियों को बुलाया तो भीड़ वापस मुड़ गई. हालांकि इससे पहले उनके साथ धक्का-मुक्की की गई और उनके परिवार को मारने साथ ही नग्न कर घुमाने की धमकी भी दी गई.

इसके बाद पीड़ित पत्रकार ने हमले के बारे में स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई.

पत्रकार का कहना है कि उनकी पत्नी ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर खतरा होने की बात कही तो कुछ पुलिसकर्मी मौके पर भेजे गए. मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने सौरभ की पत्नी अंकिता शर्मा को बुलाया, जिसके बाद भीड़ ने उनकी पत्नी के साथ भी अभद्रता की.

पुलिस व ऑक्सफोर्ड स्‍क्वॉयर के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्‍ल्यूए) अध्यक्ष केडी सिंह ने बीच बचाव कर लोगों को समझाने का प्रयास किया और उनकी पत्नी को भीड़ से बचाया. भीड़ के बवाल करने के दौरान अंकिता का छह साल का बच्चा लोगों के बीच में रह गया और करीब 45 मिनट तक बच्चा अपनी मां के पास जाने के लिए परेशान होता रहा.

पत्रकार सौरभ ने इस दौरान पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई कि उनकी पत्नी और छह साल के बच्चे को जान का खतरा है और आरोपियों को पकड़ा जाए, लेकिन सोमवार देर रात तक ऐसा नहीं हो सका. हालांकि, मंगलवार को नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट कर कार्रवाई का भरोसा दिया.

नोएडा के पुलिस कमिश्रर ने ट्वीट कर बताया कि इस मामले में संज्ञान लिया गया है. उन्होंने कहा है कि लाउडस्पीकर विवाद में दोनों पक्षों से शिकायत मिली है और पुलिस जांच कर उचित कदम उठा रही है.

नोए़डा के पुलिस आयुक्त ने कहा, ‘सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर लाउडस्पीकर की आवाज को कम करवाया गया. इसके बाद पीड़ित पत्रकार की ओर से शिकायत मिली कि उनको जान से मारने की धमकी मिली थी. उनके साथ अभद्रता की गई. इसको लेकर पुलिस ने वीडियो फुटेज की जांच की है, लेकिन उससे स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है. इस कारण आयोजकों और अन्य लोगों से पूछताछ भी की जा रही है.’

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘जगराते के आयोजकों और वहां उपस्थिति लोगों के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि कॉलर (पत्रकार) ने शराब के नशे में जागरण में आकर लोगों को अपशब्द कहे और अभद्रता की. थाना बिसरख पुलिस दोनों पक्षों की शिकायत पर जांच कर रही है.’

https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/pkv-games/ https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/bandarqq/ https://arch.bru.ac.th/wp-includes/js/dominoqq/ https://ojs.iai-darussalam.ac.id/platinum/slot-depo-5k/ https://ojs.iai-darussalam.ac.id/platinum/slot-depo-10k/ https://ikpmkalsel.org/js/pkv-games/ http://ekip.mubakab.go.id/esakip/assets/ http://ekip.mubakab.go.id/esakip/assets/scatter-hitam/ https://speechify.com/wp-content/plugins/fix/scatter-hitam.html https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/ https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://www.midweek.com/wp-content/plugins/fix/dominoqq.html https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/ https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://betterbasketball.com/wp-content/plugins/fix/dominoqq.html https://naefinancialhealth.org/wp-content/plugins/fix/ https://naefinancialhealth.org/wp-content/plugins/fix/bandarqq.html https://onestopservice.rtaf.mi.th/web/rtaf/ https://www.rsudprambanan.com/rembulan/pkv-games/ depo 20 bonus 20 depo 10 bonus 10 poker qq pkv games bandarqq pkv games pkv games pkv games pkv games dominoqq bandarqq pkv games dominoqq bandarqq pkv games dominoqq bandarqq