गोवा: वीडी सावरकर के पौत्र ने मुसलमानों के आर्थिक बहिष्कार का आह्वान किया

गोवा में आयोजित 'वैश्विक हिंदू राष्ट्र महोत्सव' में वीडी सावरकर के पौत्र रंजीत सावरकर ने लोगों से ‘हिंदुओं के हितों को बढ़ावा देने वाली’ पार्टियों को वोट देने का आग्रह करते हुए मुस्लिम समुदाय के आर्थिक बहिष्कार करने और हिंदुओं से केवल ‘हिंदू-से-हिंदू’ व्यापार करने का आह्वान किया.

वीडी सावरकर के पौत्र रंजीत सावरकर. (फोटो साभार: फेसबुक/@ranjitvsavarkar)

गोवा में आयोजित ‘वैश्विक हिंदू राष्ट्र महोत्सव’ में वीडी सावरकर के पौत्र रंजीत सावरकर ने लोगों से ‘हिंदुओं के हितों को बढ़ावा देने वाली’ पार्टियों को वोट देने का आग्रह करते हुए मुस्लिम समुदाय के आर्थिक बहिष्कार करने और हिंदुओं से केवल ‘हिंदू-से-हिंदू’ व्यापार करने का आह्वान किया.

वीडी सावरकर के पौत्र रंजीत सावरकर. (फोटो साभार: फेसबुक/@ranjitvsavarkar)

नई दिल्ली: गोवा में लोगों से ‘हिंदुओं के हितों को बढ़ावा देने वाली’ पार्टियों को वोट देने का आग्रह करते हुए हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के पौत्र ने शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के आर्थिक बहिष्कार करने और हिंदुओं से केवल ‘हिंदू-से-हिंदू’ व्यापार करने का आह्वान किया.

इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के मुताबिक, रंजीत सावरकर गोवा के पोंडा में आयोजित हो रहे छह दिवसीय ‘वैश्विक हिंदू राष्ट्र महोत्सव’ के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे. यह कार्यक्रम हिंदू जनजागृति समिति द्वारा आयोजित किया गया है, जो सनातन संस्था से संबद्ध है.

यह एक कट्टरपंथी समूह जिसके सदस्यों पर तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर (2013), गोविंद पानसरे (2015),  एमएम कलबुर्गी  (2015) और पत्रकार गौरी लंकेश (2017) हत्याओं का आरोप लगाया गया था.

यह कहते हुए कि वर्तमान में ‘आर्थिक युद्ध’ की नीतियों का महत्व बढ़ गया है, रंजीत ने हिंदू संतों से कहा कि वे अपने अनुयायियों को केवल ‘झटका’ मांस खाने के लिए कहें ताकि ‘हमारा पैसा’ मुस्लिम कसाइयों के पास न जाए.

उन्होंने कहा, ‘अभियान यह होना चाहिए कि हम इस्लाम के साथ व्यापार नहीं करेंगे. व्यापार हिंदुओं के बीच होना चाहिए.’