यूपी: पुलिसकर्मी ने दलित महिला के साथ बलात्कार कर फांसी पर लटकाया, गिरफ़्तार

पुलिस ने बताया कि 25 वर्षीय महिला का शव 29 दिसंबर को आगरा में तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल राघवेंद्र सिंह के किराए के कमरे की छत से लटका हुआ मिला था. 

(प्रतीकात्मक फोटो साभार: विकिमीडिया कॉमन्स/Tony Webster/ CC BY-SA 4.0)

पुलिस ने बताया कि 25 वर्षीय महिला का शव 29 दिसंबर को आगरा में तैनात पुलिस कॉन्स्टेबल राघवेंद्र सिंह के किराए के कमरे की छत से लटका हुआ मिला था. पुलिस ने कॉन्स्टेबल पर आईपीसी की धारा 306, 376 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

नई दिल्ली: आगरा में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने 25 वर्षीय एक दलित महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और उसका गला घोंट दिया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने बताया कि महिला का शव 29 दिसंबर को पुलिसकर्मी के किराए के कमरे की छत से लटका हुआ मिला था.

पुलिस के मुताबिक, महिला घटना से एक दिन पहले आगरा में कॉन्स्टेबल के किराए के कमरे पर गई थी.

छाता के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) आरके सिंह ने कहा, ‘आगरा में तैनात एक पुलिस कॉन्स्टेबल राघवेंद्र सिंह (27) को 25 वर्षीय महिला की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है, जो आगरा शहर के छाता थानाक्षेत्र में आने वाले बेलनगंज में उनके किराए के कमरे में मृत मिली थीं.’

उन्होंने बताया कि आगरा पुलिस ने कॉन्स्टेबल पर आईपीसी की धारा 306, 376 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण फांसी लगाना आया.

आरके सिंह ने कहा, ‘कॉन्स्टेबल राघवेंद्र सिंह झांसी के मूल निवासी हैं और बेलनगंज में किराए के मकान में रह रहे थे. दोनों एक-दूसरे को पहले से जानते थे. महिला गुड़गांव के एक किडनी सेंटर में काम करती थी.’

अधिकारी ने कहा कि घटना के दिन सिंह उनके कार्यालय आए थे लेकिन जल्दी चले गए. बाद में उसने अपने साथियों को घटना की जानकारी दी.

महिला के परिजनों की शिकायत पर रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

उसके भाई के मुताबिक, दोनों ने झांसी में नर्सिंग की ट्रेनिंग ली थी और तभी से संपर्क में थे. उन्होंने कहा, ‘हम राघवेंद्र सिंह के घर भी गए थे, लेकिन उनके परिवार ने शादी के हमारे प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया. लेकिन वे मेरी बहन के संपर्क में थे.’

https://grading.spxps.edu.ph/js/goceng/ https://grading.spxps.edu.ph/js/slot100/ https://smkkesehatanlogos.proschool.id/system/pkv-games/ https://smkkesehatanlogos.proschool.id/system/dominoqq/ https://smkkesehatanlogos.proschool.id/system/bandarqq/