उत्तर प्रदेश: खेत में बकरी घुसने पर 60 वर्षीय दलित महिला की बेरहमी से पिटाई

घटना उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की है. वृद्ध दलित महिला की बकरी एक खेत में घुस गई थी, जिसके बाद खेत मालिक ने जातिसूचक गालियां देते हुए महिला को लाठी से पीटा.

(फोटो साभार: knowlaw.in)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक 60 वर्षीय दलित महिला की बकरी के खेत में चले जाने पर उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. खेत के मालिक ने महिला को लाठी से पीटा और गालियां दीं.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिससे आक्रोश फैल गया है और पीड़ित के लिए न्याय की मांग की जा रही है. वीडियो फुटेज में हमलावर को असहाय महिला को बेरहमी से पीटते हुए और जाति आधारित अपमानजनक गालियां देते हुए देखा जा सकता है.

इस घटना के संबंध में स्थानीय अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का वादा किया है.

घटना ने एक बार फिर देश के कुछ हिस्सों में दलितों के साथ होने वाली हिंसा और भेदभाव को उजागर कर दिया है जिसका सामना उन्हें आए दिन करना पड़ता है. इसी साल फरवरी में गुजरात के गांधीनगर से भी ऐसी ही एक शर्मनाक घटना सामने आई थी, जहां बारात में घोड़ी चढ़ने पर दलित दूल्हे पर हमला कर दिया गया था.

दूल्हा करीब 100 लोगों के साथ बारात में घोड़ी पर सवार था और गांव में दुल्हन के घर जा रहा था, तभी मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति ने उसे रोक लिया और घोड़ी से नीचे खींचकर थप्पड़ मारा. आरोपी ने दूल्हे को जातिसूचक गालियां भी दीं और उसके घोड़ी पर चढ़ने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि केवल ‘ऊंची’ जाति के लोग ही घोड़ी चढ़ सकते हैं.

bandarqq pkv games dominoqq