चेन्नई: कलाक्षेत्र फाउंडेशन के पूर्व शिक्षक यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ़्तार

चेन्नई पुलिस ने दो छात्राओं की शिकायतों के आधार पर चेन्नई के शीर्ष कला और सांस्कृतिक अकादमी कलाक्षेत्र फाउंडेशन के पूर्व फैकल्टी सदस्य शीजिथ कृष्णा को गिरफ़्तार किया है. आरोप है कि 1995 से 2007 के बीच जब वे छात्राएं तिरुवन्मियूर परिसर में पढ़ रही थीं, तब शीजिथ ने उनका यौन उत्पीड़न किया था.

(फोटो साभार: viator.com)

नई दिल्ली: ग्रेटर चेन्नई पुलिस (जीसीपी) ने सोमवार को दो छात्राओं की शिकायतों के आधार पर यौन अपराध करने के आरोप में चेन्नई के शीर्ष कला और सांस्कृतिक अकादमी कलाक्षेत्र फाउंडेशन के पूर्व फैकल्टी सदस्य शीजिथ कृष्णा (51) को गिरफ्तार किया है.

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, शीजिथ कृष्णा ने 21 साल (1989-2010) तक कलाक्षेत्र फाउंडेशन में अध्ययन किया और फिर वहीं नृत्य सिखाया. पुलिस ने कहा कि मद्रास उच्च न्यायालय के निर्देशों के आधार पर दो महिलाओं की शिकायत पर प्रारंभिक जांच की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि पूर्व फैकल्टी सदस्य ने 1995 और 2007 के बीच तिरुवन्मियूर परिसर में जब वे वहां पढ़ती थीं, उनका यौन उत्पीड़न किया था.

इसके बाद फरवरी में नीलांकरई ऑल-वुमेन पुलिस स्टेशन (एडब्ल्यूपीएस) में शीजिथ कृष्णा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. आरोपों में शादी का झूठा वादा करके बलात्कार और अन्य यौन अपराध शामिल हैं. पुलिस ने पीड़ित छात्राओं के बयान भी दर्ज किए हैं.

नीलांकरई एडब्ल्यूपीएस इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने गहन जांच की, जिसके बाद शीजिथ कृष्णा को गिरफ्तार कर संबंधित अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

ज्ञात हो कि साल 2023 में ऑल-वुमेन पुलिस स्टेशन ने एक अकेली छात्रा की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया था, जिसने 2015-19 के बीच कलाक्षेत्र में पढ़ाई की थी और उत्पीड़न के कारण अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले फाउंडेशन के एक अन्य फैकल्टी प्रोफेसर हरि पद्मन के खिलाफ आईपीसी की धारा 354-ए (यौन उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न के लिए सजा) और तमिलनाडु महिला उत्पीड़न निषेध अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था. उन्हें गिरफ्तार किया गया था, हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.

जांच समिति ने यौन उत्पीड़न मामले में प्रोफेसर हरि पद्मन को दोषी पाया था और बड़ी सजा’ की सिफारिश की थी. रिपोर्ट में बताया गया था कि पद्मन परिसर स्थित अपने घर में छात्राओं को बुलाते थे और उनसे सेक्सशुअल मांगें करते थे. ऐसा करने से इनकार करने पर छात्राओं को दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता था. कुछ मामलों में तो छात्राओं ने कोर्स ही छोड़ दिया था.

30 मार्च, 2023 को विशाल परिसर में छात्रों द्वारा स्वतःस्फूर्त विरोध प्रदर्शन देखा गया था, जिसमें हरि पद्मन और तीन अन्य को तत्काल निष्कासित करने की मांग की गई थी.

https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/js/pkv-games/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/js/bandarqq/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/js/dominoqq/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-content/uploads/kamboja/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-content/uploads/depo25/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-content/uploads/bca/ https://iford-cm.org/applis/depo30/ https://iford-cm.org/applis/zeus/ https://iford-cm.org/applis/slot-deposit-1000/ https://tdelectronica.com/wp-content/uploads/slot-deposit-shopeepay-5000/ https://tdelectronica.com/wp-content/uploads/bonus-new-member/ bandarqq dominoqq pkv games pkv games bandarqq dominoqq bandarqq dominoqq pkv games pkv dominoqq bandarqq bandarqq pkv games dominoqq https://www.conditionedairsystems.com/wp-includes/ID3/ https://www.conditionedairsystems.com/wp-includes/IXR/