कर्नाटक: भाजपा उम्मीदवार के. सुधाकर पर कथित रिश्वतखोरी का केस दर्ज, करोड़ों का कैश ज़ब्त

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि कथित रिश्वतखोरी और मतदाताओं पर अनुचित प्रभाव डालने के आरोप में भाजपा उम्मीदवार के. सुधाकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और 4.8 करोड़ रुपये की नकदी भी जब्त की गई. सुधाकर चिक्कबल्लापुरा से वर्तमान भाजपा उम्मीदवार हैं, जहां शुक्रवार मतदान हुआ है.

भाजपा उम्मीदवार के. सुधाकर. (फोटो साभार: X/@DrSudhakar_)

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि कथित रिश्वतखोरी और मतदाताओं पर अनुचित प्रभाव डालने के आरोप में भाजपा उम्मीदवार के. सुधाकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और 4.8 करोड़ रुपये की नकदी भी जब्त की गई.

डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने बताया कि चिक्काबल्लापुरा की फ्लाइंग स्क्वॉड टीम (एफएसटी) ने कार्रवाई की थी.

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि चिक्काबल्लापुरा के एफएसटी ने 4.8 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की.

चिक्काबल्लापुरा निर्वाचन क्षेत्र की राज्य निगरानी टीम द्वारा 25 अप्रैल को मदनायकनहल्ली पुलिस स्टेशन में भाजपा उम्मीदवार के. सुधाकर के खिलाफ एक एफआईआर भी दर्ज की गई है.  उन्होंने पोस्ट किया कि रिश्वतखोरी और मतदाताओं पर अनुचित प्रभाव के लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

द मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि के. सुधाकर अब कथित रिश्वतखोरी और मतदाताओं पर अनुचित प्रभाव डालने के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

पूर्व मंत्री के. सुधाकर चिक्कबल्लापुरा से वर्तमान भाजपा उम्मीदवार हैं. इस निर्वाचन क्षेत्र में हाल ही में लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हुई थी. चिक्कबल्लापुरा के अलावा पीएम मोदी ने बेंगलुरु में भी एक मेगा रैली को संबोधित किया था.

कर्नाटक में शुक्रवार को जिन 14 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है, उनमें चिक्काबल्लापुरा सीट भी शामिल है.