कर्नाटक: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ यौन उत्पीड़न के आरोप में मुक़दमा दर्ज़

जनता दल (सेकुलर) नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना हासन के मौजूदा सांसद हैं. जेडीएस इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में है. बताया जा रहा है कि रेवन्ना देश छोड़कर चले गए हैं और इस समय फ्रांस में हैं.

प्रज्वल रेवन्ना (सबसे दाएं), एचडी देवेगौड़ा, एचडी कुमारस्वामी और अन्य के साथ पीएम नरेंद्र मोदी. (फोटो साभार: एक्स)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की सियासत के बीच कर्नाटक की राजनीति में एक बड़ा मामला सामने आया है. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ उनकी घरेलू सहायिका ने यौन शोषण की शिकायत दर्ज करवाई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक सरकार ने प्रज्वल के हजारों कथित आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में मौजूदा सांसद पर लगे आरोपों की जांच का वादा किया था, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

मालूम हो कि रेवन्ना जनता दल (सेकुलर) पार्टी से हैं, जो इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी है. दूसरे चरण के तहत उनके निर्वाचन क्षेत्र हासन में शुक्रवार (26 अप्रैल) को मतदान हुआ था.

लेकिन मौजूदा सांसद पर फिलहाल गायब होने के आरोप लग रहे हैं और ऐसा बताया जा रहा है कि वो इस वक्त फ्रांस में हैं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रविवार शाम (28 अप्रैल) को कहा था कि उनकी सरकार ने महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने वाले वीडियो में प्रज्वल की संलिप्तता के आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल गठित करने का फैसला किया है.

साउथ फर्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, रेवन्ना के खिलाफ मामला तब सामने आया जब हासन के एक पोलिंग एजेंट ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि जेडीएस नेता की कुछ आपत्ततिजनक तस्वीरें और वीडियो जिले में व्यापक रूप से प्रसारित किए जा रहे हैं.

द न्यूज मिनट की प्रमुख धन्या राजेंद्रन ने इस संबंध में सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि महीनों तक प्रसारित होने के बावजूद प्रज्वल के वीडियो समाचार में इसलिए नहीं आए क्योंकि उन्हें पिछले साल ही एक अदालत से इस पर प्रतिबंध का आदेश मिला था. तब उन्होंने अदालत में दावा किया था कि ‘ऐसे और वीडियो आ सकते हैं.’

इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बताया कि उन्हें राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष से पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें रेवन्ना के खिलाफ लगे गंभीर यौन उत्तपीड़न के आरोपों की जांच का आग्रह किया गया है.

पुलिस ने नवीनतम एफआईआर रेवन्ना के घर पर काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर दर्ज की है. इसमें प्रज्वल के पिता और होलेनरासीपुरा के विधायक एचडी रेवन्ना का नाम भी शामिल है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी आपबीती बताने वाले अन्य पीड़िताओं के वीडियो देखने के बाद आगे आने और पिता-पुत्र की जोड़ी का नाम लेने का फैसला किया.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि रेवन्ना के घर में छह महिला स्टाफ सदस्य हैं, लेकिन जब भी प्रज्वल घर पर होता था, सभी में डर बना रहता था. इसके अलावा पीड़ित महिला ने ये भी बताया कि प्रज्वल ने वीडियो कॉल पर उनकी बेटी के साथ भी दुर्व्यवहार किया था.

इस मुद्दे पर भाजपा और जेडीएस सरकार को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस नेता बीवी श्रीनिवास ने एक्स पर लिखा कि स्थिति की गंभीरता के बावजूद प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा बेवजह चुप्पी साधे हुए हैं.

श्रीनिवास ने आगे कहा, ‘ये देखते हुए कि प्रज्वल ‘मोदी का परिवार है’, इसलिए इनकी चुप्पी से स्पष्ट है कि ये रेवन्ना के कृत्यों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं.’

pkv games https://sobrice.org.br/wp-includes/dominoqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/bandarqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/pkv-games/ http://rcgschool.com/Viewer/Files/dominoqq/ https://www.rejdilky.cz/media/pkv-games/ https://postingalamat.com/bandarqq/ https://www.ulusoyenerji.com.tr/fileman/Uploads/dominoqq/ https://blog.postingalamat.com/wp-includes/js/bandarqq/ https://readi.bangsamoro.gov.ph/wp-includes/js/depo-25-bonus-25/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/pomo/slot77/ https://smkkesehatanlogos.proschool.id/resource/js/scatter-hitam/ https://ticketbrasil.com.br/categoria/slot-raffi-ahmad/ https://tribratanews.polresgarut.com/wp-includes/css/bocoran-admin-riki/ pkv games bonus new member 100 dominoqq bandarqq akun pro monaco pkv bandarqq dominoqq pkv games bandarqq dominoqq