असम: मोबाइल फोन चोरी के संदेह में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

घटना असम के शिवसागर ज़िले की है, जहां एक घर से मोबाइल फोन चोरी करने के संदेह में दो लोगों की भीड़ ने बेरहमी से पिटाई की. पुलिस टीम ने दोनों लोगों को बचाया और उन्हें स्थानीय अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया.

(प्रतीकात्मक फोटो साभार: ट्विटर)

नई दिल्ली: असम के शिवसागर जिले में एक घर से मोबाइल फोन चोरी करने के संदेह में एक व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, 27 वर्षीय पालू गोवाला को पुलिस अस्पताल ले गई, जहां उसकी मौत हो गई.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पालू गोवाला और एक अन्य व्यक्ति दादू ओरंग पर शिवसागर के फुकन नगर के शांत इलाके में एक स्थानीय व्यक्ति के घर में घुसकर मोबाइल फोन चुराने का आरोप था. उन्हें पकड़ लिया गया और जल्द ही भीड़ ने मामला अपने हाथ में ले लिया. इसके बाद हुई मारपीट में दोनों व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए.

घटनास्थल से लिए गए मोबाइल फोन के वीडियो में यातना का कुछ हिस्सा कैद हो गया है. वीडियो में एक व्यक्ति जमीन पर तड़पता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि दो व्यक्ति, जिनमें से एक के हाथ में डंडा है, उसे धमकाते हुए सुनाई दे रहे हैं. पीटे जा रहे व्यक्ति के जवाब से वो संतुष्ट नहीं होते नजर आते. जब कुछ महिलाएं उन्हें उकसाती हैं, तो डंडा लिए हुए व्यक्ति उसे बेरहमी से पीटता है. डंडे लिए हुए कई अन्य व्यक्ति भी आसपास खड़े दिखाई देते हैं. वहां कई अन्य लोग दिख रहे हैं, लेकिन कोई भी पीड़ितों की मदद करने के लिए आगे नहीं आता. बीच-बीच में सिर्फ़ डंडे की आवाज़ सुनाई देती है.

बाद में मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने दोनों लोगों को बचाया और उन्हें स्थानीय अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने गोवाला को मृत घोषित कर दिया और दूसरे व्यक्ति का इलाज चल रहा है. पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, शिवसागर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) मोइदुल इस्लाम ने कहा कि गोवाला के परिवार के सदस्यों ने स्थानीय लोगों के एक समूह के खिलाफ हत्या के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है और जांच शुरू हो चुकी है. आरोपियों की पहचानकर उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

घायल हुए शख्स दादू ओरंग ने बाद में मीडिया को बताया कि उन्हें कथित चोरी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. उन्होंने कहा, ‘हम सड़क पर चल रहे थे और अचानक उन्होंने हमें रोक लिया और हम पर चोरी का आरोप लगाया. हमने उनसे कहा कि हमें चोरी के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उन्होंने हमें पीटना शुरू कर दिया.’

पुलिस ने कहा कि वे दोनों पक्षों की जांच कर रहे हैं. एएसपी ने कहा, ‘भले ही चोरी का आरोप सही पाया जाए, लेकिन हिंसा की घटना स्वीकार्य नहीं है. हम मामले की गहन जांच करेंगे.’