उत्तर प्रदेशः पत्नी के अपहरण की शिकायत करने थाने पहुंचे दलित युवक को पुलिस ने किया प्रताड़ित

यह घटना पांच जुलाई की है, युवक का आरोप है कि वह अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल से जा रहा था कि मैनपुरी में अलीगढ़-कानपुर राजमार्ग पर पीछे से आ रही एक कार ने उनका रास्ता ब्लॉक किया और कार से उतरे तीन युवकों ने उसकी पत्नी का अपहरण कर लिया.

/

यह घटना पांच जुलाई की है. युवक का आरोप है कि मैनपुरी में अलीगढ़-कानपुर राजमार्ग पर एक कार ने उनका रास्ता रोका और कार से उतरे तीन युवकों ने उनकी पत्नी का अपहरण कर लिया.

UP Police vsnews.in 1

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पत्नी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराने गए दलित युवक ने पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, युवक का आरोप है कि शुक्रवार रात को मैनपुरी क्षेत्र में अलीगढ़-कानपुर राजमार्ग पर तीन अज्ञात युवकों ने उनकी पत्नी का अपहरण कर लिया था.

महिला द्वारा कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के आरोप के बाद शनिवार को पुलिस ने तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया. इस मामले में मैनपुरी जिले के बिछवान पुलिस स्टेशन के एसएचओ और दो कॉन्स्टेबल को सस्पेंड भी कर दिया गया है.

पुलिस ने कहा कि यह दंपति बुलंदशहर जिले के रहने वाले हैं और शुक्रवार रात को मोटरसाइकिल पर अपने संबंधियों के घर जा रहे थे कि तभी कार सवार तीन लोगों ने कथित तौर पर महिला का अपहरण कर लिया.

इसके बाद पति मदद के लिए पुलिस के पास पहुंचा लेकिन पुलिस अधिकारियों ने झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए युवक की पिटाई कर दी.

मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक अजय शंकर ने कहा, ‘पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान युवक को प्रताड़ित किया. मेडिकल जांच में युवक की पीठ और पैरों पर चोट के निशान पाए गए.’

इस बीच लगभग पांच घंटे बाद महिला पुलिस थाने पहुंची और बताया कि अपहरणकर्ताओं ने उसके साथ बलात्कार किया और पास के एटा जिले में उसे छोड़ने से पहले उसके आभूषण भी ले गए.

पति की शिकायत के आधार पर शनिवार को तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मैनपुरी के कुरावली पुलिस थाने में सामूहिक बलात्कार, अपहरण और लूट के मामले में एफआईआर दर्ज की गई.

युवक को कथित तौर पर प्रताड़ित करने के लिए  रविवार को बिछवान पुलिस थाने के एसएचओ रजनीश पाल सिंह और दो कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया.

हालांकि एसपी अजय शंकर ने कहा, ‘महिला की मेडिकल रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है. महिला के शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान भी नहीं है.’

पति एक कपड़ा कारखाने में काम करते हैं तो वहीं पत्नी एक मेडिकल कंपनी में काम करती हैं. दोनों ही लगभग 12 साल पहले शादी हुई थी.

कुरावली पुलिस थाने के एसएचओ शिव कुमार चौहान ने बताया कि युवक ने शुक्रवार रात को बताया था कि वह और उनकी पत्नी हाईवे से जा रहे थे. तभी पीछे से आ रही एक कार ने उनका रास्ता रोका और कार से उतरे तीन युवकों ने उसकी पत्नी का अपहरण किया और मोटरसाइकिल तोड़ने के बाद फरार हो गए.

चौहान ने बताया, ‘युवक लगभग चार किलोमीटर तक अपनी मोटरसाइकिल खींचकर लाया और मैनपुरी जिले के बिछवान पहुंचा. राहगीरों की मदद से उसने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और इस घटना की जानकारी दी.’

pkv games bandarqq dominoqq