भारत

पटाखा कारखाने में आग लगने से 20 मज़दूरों की मौत

मध्य प्रदेश के बालाघाट में हुए हादसे में दस से ज़्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है.

Balaghat : People gather near the site of a blast that took place in fire crackers factory at Balaghat, Madhya Pradesh on Wednesday. PTI Photo (PTI6_7_2017_000234B)

बालाघाट से 10 किलोमीटर दूर स्थित पटाखा कारखाने में बुधवार को आग लग गई. (फोटो: पीटीआई)

बालाघाट (मध्य प्रदेश): कोतवाली पुलिस के तहत आने वाले भाटन गांव में एक पटाखा कारखाने में बुधवार को अचानक आग लगने से 20 आठ मज़दूरों की जिंदा जलने से मौत हो गई, जबकि 10 से ज़्यादा लोग के झुलस जाने की सूचना है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस हादसे में 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. हादसा उस वक्त हुआ जब कारखाने में मज़दूर काम कर रहे थे. बालाघाट के कलेक्टर भरत यादव ने बताया, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. कुछ लोगों के मलबे में फंसे होने की संभावना भी उन्होंने जताई है.

लाइसेंस वाली यह निजी फैक्टरी ज़िला मुख्यालय से तकरीबन 10 किलोमीटर दूर भाटन गांव में है. जहां फैक्टरी थी, उस इलाके में आवासीय इलाका नहीं था. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मरने वालों के परिजनों को दो दो लाख रुपये का मुआवज़ा देने की घोषणा की है.

कलेक्टर भरत यादव ने कहा कि आग लगने के असली कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. उन्होंने संभावना जताई कि हो सकता है कि किसी ने बीडी पीने के बाद उसे वहां फेंक दी हो. यादव ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)