भारत

दिल्ली: डॉक्टर ने की आत्महत्या, परिवार ने आप विधायक को ठहराया जिम्मेदार

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मृत चिकित्सक के आवास से एक लिखित पर्ची मिली है जिसमें कहा गया है कि देवली से आप विधायक प्रकाश जरवाल उसकी मौत के जिम्मेदार हैं. प्रकाश जरवाल ने कहा कि वे निर्दोष हैं और उस शख्स से पिछले 8 से 10 महीनों से नहीं मिले हैं.

आप विधायक सौरभ भारद्वाज के साथ प्रकाश जरवाल. (फोटो: ट्विटर/@PrakashJarwal)

आप विधायक सौरभ भारद्वाज के साथ प्रकाश जरवाल. (फोटो: ट्विटर/@PrakashJarwal)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नेब सराय इलाके में एक चिकित्सक ने शनिवार की सुबह कथित रूप से आत्महत्या कर ली. सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल को इसके लिए जिम्मेदार बताया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि मृत चिकित्सक के आवास से एक लिखित पर्ची मिली है जिसमें कहा गया है कि आप विधायक जरवाल उसकी मौत के जिम्मेदार हैं.

पुलिस ने बताया कि मृत चिकित्सक की पहचान राजेंद्र सिंह (52) के रूप में की गयी है, और वह दुर्गा विहार के रहने वाले थे.

पुलिस के अनुसार, सिंह ने अपने आवास में रस्सी से लटकर कर आत्महत्या की.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक किरायेदार को सुबह साढ़े पांच बजे घटना का पता चला और उसने परिजनों को इसकी जानकारी दी. शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेजा गया है .

पुलिस ने बताया कि इस बीच, सिंह के बेटे ने कहा कि उनके पिता 2007 से ही इलाके में एक क्लिनिक चलाते थे और दिल्ली जल बोर्ड के साथ पानी आपूर्ति के व्यवसाय से भी जुड़े थे उन्होंने बताया कि जरवाल के खिलाफ जबरन धन वसूली, आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. देवली के विधायक के खिलाफ कपिल नगर और नेब सराय पुलिस थानों में मामला दर्ज किया गया है.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, शनिवार को एक बयान जारी करते हुए जरवाल ने कहा कि वे निर्दोष हैं और उस शख्स से पिछले 8 से 10 महीनों से नहीं मिले हैं. जरवाल ने कहा, ‘मैंने पहले भी खुद को निर्दोष साबित किया है और इस बार भी ऐसा ही करूंगा.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)