भारत

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने घर में मृत पाए गए

सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म काय पो चे से बॉलीवुड में कदम रखा था और शुद्ध देसी रोमांस, डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, केदारनाथ और छिछोरे जैसी फिल्मों में नज़र आ चुके थे.

सुशांत सिंह राजपूत. (फोटो साभार: ट्विटर)

सुशांत सिंह राजपूत. (फोटो साभार: ट्विटर)

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए है. रविवार को उनका शव मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित उनके घर में मिला. वह 34 वर्ष के थे.

सुशांत आखिरी बार अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस के साथ नेटफ्लिक्स पर रिलीज फिल्म ड्राइव में नजर आए थे.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, डीजीपी जोन 9 अभिषेक त्रिमुखे ने उनकी मौत की पुष्टि की है. फिलहाल मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सुशांत सिंह राजपूत ने शनिवार रात अपने खास दोस्तों को घर पर बुलाया था. हालांकि अभी उनके किसी दोस्त ने इस बात की पुष्टि नहीं की है. वह देर रात सोने गए थे, इसलिए सुबह जब देर तक नहीं उठे तो घर में काम करने वालों को हैरानी नहीं हुई.

दोपहर बाद जब उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया गया तो कोई जवाब नहीं मिला. दोपहर में सुशांत के दोस्तों को फोन किया और दरवाजा तोड़ा गया तो उनका शव कमरे में लटकता मिला.

इससे पहले बीते नौ जून सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत हो गई थी. मुंबई के मलाड में स्थित उनके दोस्त के 14वें फ्लोर पर स्थित अपार्टमेंट की खिड़की से गिरने की वजह से उनकी मौत हुई थी.

ऐसा कहा गया था कि उन्होंने आत्महत्या की है लेकिन पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, दिशा ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि नौ जून की रात एक बजे खिड़की से गिर गई थीं. ऐसा बताया गया कि उन्होंने रात के खाने के बाद शराब पी थी और इसी दौरान फिसलकर खिड़की से नीचे गिर गईं.

बहरहाल सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2013 में आई फिल्म ‘काय पो चे’ से राजकुमार राव और अमित साध के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था.

2013 में ही वह अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और वाणी कपूर के साथ शुद्ध देसी रोमांस में नजर आए थे. इसके अलावा वह डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी (2015), एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016), केदारनाथ (2018) और छिछोरे (2019) जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे. आमिर खान के साथ वह फिल्म पीके (2014) में सहायक किरदार में नजर आए थे.

उनका जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था. अभिनय के अपने करिअर की शुरुआत उन्होंने स्टार प्लस के धारावाहिक किस देश में है मेरा दिल (2008) से किया था. इसके बाद जी टीवी के चर्चित धारावाहिक पवित्र रिश्ता (2009-11) से उन्हें प्रसिद्धि मिली थी.