भारत

महाराष्ट्र: ट्रक दुर्घटना में 16 मज़दूरों की मौत, पांच गंभीर रूप से घायल

जलगांव ज़िले के यवल रोड में दुर्घटना रविवार देर रात हुई, जहां फल से भरे एक ट्रक में इक्कीस मज़दूर भी सवार थे. बताया जा रहा है कि सड़क पर गड्ढों की वजह से ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और पलट गया.

(फोटो: भारतीय रेलवे वेबसाइट)

(फोटो साभार: भारतीय रेलवे वेबसाइट)

जलगांव: महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक ट्रक के पलटने से 16 मजदूरों की मौत हो गई और पांच गंभीर रूप से घायल हो गए.

पुलिस ने सोमवार को बताया कि मृतक जिले के अभोदा, केर्हाला और रावेर के निवासी थे. किंगों गांव में आधी रात के बाद एक मंदिर के पास पपीते से लदे ट्रक के पलटने से इन मजदूरों की मौत हो गई. ये लोग ट्रक में ही सवार थे.

उन्होंने बताया कि पांच मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जिनका एक ग्रामीण अस्पताल में इलाज चल रहा है.

नवभारत टाइम्स के मुताबिक, दुर्घटना रात करीब एक बजे यवल रोड पर हुई. फल ले जा रहे ट्रक ने मोड़ पर नियंत्रण खो दिया और ट्रक पलट गया. पपीते से भरे ट्रक में कई मजदूर भी सवार थे. बताया जा रहा है कि सड़क पर कई गड्ढे हैं जिस वजह से हादसा हुआ.

घटना की रिपोर्ट मिलने के बाद जलगांव और यवल की पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन की मदद से पलटे ट्रक को सीधा किया गया. इसके बाद मजदूरों के शवों को निकाला गया. ट्रक में 21 मजदूर सवार थे.

दैनिक जागरण के मुताबिक घटना में मारे गए लोगों की पहचान शिख हुसैन शिख (30), सरफराज कसम तंडवी (32), नरेंद्र वामन बाग (25), दिगंबर माधव (55), दिलदार हुसैन तड़वई (20), संदीप युवराज भरराव (27) अशोक जगन (40), दुराबाई संदीप भरराव (20), गणेश रमेश मोरे (5), सरदा रमेश मोरे (15), सागर अशोक बाग़ (3), संगीता अशोक बाग़ (35), समनबाई इंगल (24), कामबाई रमेश मोरे (45) और सबनूर हुसैन तड़वई (53) के रूप में हुई है.

 इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘महाराष्ट्र के जलगांव में दिल दहला देने वाला ट्रक हादसा. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)