भारत

बवाना उपचुनाव: आप ने भाजपा को 24,000 वोटों से हराया

तीन राज्यों में हुए उपचुनाव में तेलंगाना में टीडीपी, गोवा में भाजपा और दिल्ली में आप ने जीत दर्ज की है.

Faridabad : AAP convener Arvind Kejriwal during an election road show in Faridabad on Saturday. PTI Photo  (PTI3_22_2014_000048A)

अरविंद केजरीवाल. (फोटो: पीटीआई)

दिल्ली के बवाना उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की. आप के उम्मीदवार राम चंदर को 59,866 वोटों मिले, वहीं भाजपा उम्मीदवार सुरेंदर कुमार को 35,834 वोट मिले हैं. तीसरे स्थान पर रही कांग्रेस को 31,919 वोट मिले हैं.

समाचार न्यूज़ एजेंसी की ख़बर के अनुसार तेलंगाना की नंदया सीट पर हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है और टीडीपी उम्मीदवार 27,466 वोटों से जीत गए हैं.

गोवा कांग्रेस के पूर्व नेता विश्वजीत राणे ने भी वालपोई सीट पर उपचुनाव में जीत दर्ज की. राणे लगभग 10,000 हजार वोटों से जीते हैं. वे इससे पहले इसी सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे.

सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार न बनाने में नाकामयाब राणे ने देर से फैसला लेने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाया था.

बहुमत साबित करने वाले दिन वो सदन में ग़ैरहाज़िर रहे और बाद में कांग्रेस और विधायक पद से इस्तीफ़ा दे दिया. राणे फिलहाल मनोहर पर्रिकर की कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री हैं.

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी पणजी सीट से उपचुनाव में जीत दर्ज की. उन्हें 9,862 वोट मिले हैं, वहीं राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस उम्मीदवार गिरीश चोदनकर को 5,059 वोट मिले हैं. तीसरे स्थान पर गोवा सुरक्षा मंच के अध्यक्ष आनंद शिरोड़कर को महज 220 वोट मिले.

Comments