भारत

मोदी को सवाल पूछने वाले पसंद नहीं हैं: भाजपा सांसद

महाराष्ट्र से भाजपा सांसद नाना पटोले ने दावा किया कि जब हमने किसानों की समस्या पर बात करनी चाही तो मोदी बहुत नाराज़ हो गए और हमें चुप करा दिया.

modi patole (1)

नई दिल्ली: एक भाजपा सांसद ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी का सवाल पूछना पसंद नहीं करते. उनके सामने किसी समस्या से जुड़ा कोई सवाल उठाया जाए तो नाराज हो जाते हैं.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, महाराष्ट्र से भाजपा सांसद नाना पटोले ने कहा, ‘मोदी अपने सामने सवाल उठाना पसंद नहीं करते. हमने पार्टी सांसदों की मीटिंग के दौरान ओबीसी मंत्रालय और किसानों की आत्महत्या से जुड़े कुछ सवाल उठाया तो वे बहुत नाराज हो गए. अगर मोदी से सवाल पूछो तो वे कहते हैं कि क्या आपने पार्टी का घोषणापत्र पढ़ा है? क्या आपको सरकार की सारी योजनाओं के बारे में पता हैं?’ पटोले नागपुर में कृषि संकट पर एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

टाइम्स आॅफ इंडिया की रिपोर्ट में नाना पटोले के हवाले से लिखा गया है कि ‘जब उन्होंने किसानों की समस्या के बारे में मोदी को बताना चाहा तो उन्हें डांट दिया गया क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ऐसी बातें सुनने के आदी नहीं हैं. पटोले ने कहा कि वे किसी से डरते नहीं हैं. वे नहीं चाहते कि वे मंत्री बनें क्योंकि केंद्रीय मंत्रियों को डरकर रहना पड़ता है.’

इंडियन एक्सप्रेस ने लिखा है, पटोले ने कहा कि हमने जब ग्रीन टैक्‍स बढ़ाने, ओबीसी मंत्रालय और कृषि में केंद्रीय निवेश बढ़ाने से संबंधित कुछ सुझाव दिए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज हो गए और उन्हें चुप रहने के लिए कह दिया. प्रधानमंत्री मोदी पार्टी सांसदों के साथ नियमित बैठक करते हैं, लेकिन उनके सवालों को पसंद नहीं करते.’

पटोले ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे महाराष्ट्र में किसानों की समस्या से निपटने में असफल रहे हैं. पटोले ने कहा कि फड़नवीस राज्य के लिए केंद्र से पैसा लाने में अक्षम हैं.