भारत

मध्य प्रदेशः महिला कॉन्स्टेबल के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार, दो गिरफ़्तार

मध्य प्रदेश के नीमच ज़िले का मामला. पुलिस ने बताया कि घटना इस माह की शुरुआत की है, जब महिला कॉन्स्टेबल ने 13 सितंबर को शिकायत की थी, जिसके बाद पांच लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया गया था.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में 30 वर्षीय महिला कॉन्स्टेबल के साथ कथित सामूहिक बलात्कार के मामले पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मुख्य आरोपी और उसकी मां को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

महिला पुलिस थाने की प्रभारी निरीक्षक अनुराधा गिरवाल ने शनिवार को बताया कि घटना इस माह की शुरुआत की है, जब महिला कॉन्स्टेबल ने 13 सितंबर को शिकायत दर्ज कराई, जांच के बाद मुख्य आरोपी (पवन लोहार) और उसकी मां समेत पांच लोगों के खिलाफ इस सप्ताह मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि पांच महीने पहले महिला कॉन्स्टेबल की पवन लोहार नामक युवक से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी और तब से युवक लगातार महिला के साथ बातचीत कर रहा था. पवन ने महिला को अपने छोटे भाई के जन्मदिन की पार्टी में आमंत्रित किया, जहां महिला के साथ पवन सहित तीन लोगों ने कथित बलात्कार किया.

उन्होंने कहा कि पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर इस कृत्य का एक वीडियो भी शूट किया और उसे सार्वजनिक करने की धमकी देता रहता है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़िता ने यह भी दावा किया है कि मुख्य आरोपी की मां ने भी उन्हें धमकाया और आरोपी के एक रिश्तेदार ने उन्हें जान से मारने की धमकी देकर पैसे वसूल करने की भी कोशिश की.

उन्होंने कहा कि पीड़िता मूल तौर पर नीमच की रहने वाली हैं तथा पहले नीमच में ही तैनात थीं, जबकि वर्तमान में वह इंदौर जिले पुलिस में काम कर रही हैं. पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है.

पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के अन्य आरोपियों में धीरेंद्र लोहार, विजय लोहार और मंदसौर का रहने वाला एक व्यक्ति है. तीनों फिलहाल फरार हैं. आरोप है कि महिला कॉन्स्टेबल से एक लाख रुपये की मांग भी आरोपी कर रहे थे. उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही थी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)