भारत

आठ शिक्षकों पर नाबालिग छात्रा से डेढ़ साल तक गैंगरेप करने का आरोप

शिक्षकों पर यह भी आरोप कि नाबालिग को इतनी अधिक मात्रा में गर्भनिरोधक दवाएं दीं कि उसे कैंसर हो गया है.

rape

प्रतीकात्मक तस्वीर. (फोटो साभार: Domi/ Flickr)

राजस्थान के बीकानेर जिले की नोखा थाना पुलिस ने एक निजी स्कूल की छात्रा के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले में स्कूल के शिक्षक समेत आठ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

नोखा थानाधिकारी दरजाराम ने बताया कि स्कूली छात्रा के पिता की ओर से जिला पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर निजी स्कूल के शिक्षक विक्रम, वीरेंद्र, बिजेन्द्र, विकास, दुलीचन्द, रोहित, पवन तथा हनुमान के विरुद्व भारतीय दंड संहिता और पोक्सो एक्ट की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है .

उन्होंने बताया कि शिक्षक वीरेंद्र ने भी पीड़िता के दो भाईयों समेत चार लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने की शिकायत दी है. पुलिस ने पीड़िता के भाईयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पीड़िता के पिता द्वारा की गई शिकायत के अनुसार स्कूल शिक्षक छात्रा को एक्स्ट्रा क्लास के नाम पर रोकते थे और मौका मिलते ही उसके साथ ज्यादती करती थे.

इस दौरान छात्रा का वीडियो भी बनाया गया और इसे सार्वजनिक करने की धमकी भी दी गई. डर के चलते छात्रा ने घरवालों को कुछ नहीं बताया. करीब डेढ़ साल तक आरोपियों ने छात्रा का यौन शोषण किया. छात्रा को कई बार गर्भनिरोधक दवाएं भी देने की बात सामने आई हैं.

दवाओं के दुष्प्रभाव से छात्रा को कैंसर हो गया. इसके इलाज के लिए जब छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो परिजनों को छात्रा के साथ हुई ज्यादती का पता चला.

फिलहाल पीड़िता को पीबीएम हॉस्पीटल के कैंसर रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया है. मामले की जांच नोखा के सीओ बनवारी लाल कर रहे हैं. इस घटना के बाद स्कूल में आने वाली छात्राएं काफी डरी हुई हैं.