राजनीति

मोदी ने क्या गलत कहा, जो बाप का नहीं हुआ, वो किसी का नहीं हो सकता: मुलायम

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश यादव पर आरोप लगाया कि पिछले पांच साल में कई बार उन्होंने उनका अपमान किया है.

akhilesh mulayam

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर बेटे अखिलेश यादव पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. मुलायम ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा की करारी हार के बाद पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा, जो अपने बाप का नहीं हो सका, वो आपका क्या होगा.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कन्नौज रैली का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी ने भी ऐसी ही बात कही थी. जनता ये बात समझ गई और इसे गंभीरता से लिया. इसका नतीजा चुनाव में सपा की हार के रूप में मिला जबकि भाजपा चुनाव जीत गई.

मुलायम ने यहां एक होटल का उद्घाटन करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, मेरा बुरी तरह अपमान किया गया, जो मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा. फिर भी मैंने बर्दाश्त किया. भारत में किसी भी दल के किसी नेता ने अपने बेटे को अपने जीवनकाल में मुख्यमंत्री नहीं बनाया लेकिन मैंने अखिलेश को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया.

उन्होंने उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री भाई शिवपाल सिंह यादव को बर्खास्त किए जाने पर भी नाराजगी जताई. अखिलेश ने अपने खुद के चाचा शिवपाल सिंह यादव को बर्खास्त कर दिया, जो बहुत मेहनती मंत्री थे.

राम जन्मभूमि बाबरी विवाद के समाधान पर मुलायम ने कहा कि उन्होंने चार अलग अलग मौकों पर बातचीत के जरिये संकट के समाधान की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी थी.

  • Asad Jafar

    सठिया गये है नेता जी उम्र का तक़ाज़ा है