कैंपस

इलाहाबाद में अमित शाह के काफिले के बीच कूदीं छात्राएं, काला झंडा दिखाया

दोनों लड़कियां इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पढ़ाई करती हैं. बताया जा रहा है कि दोनों समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई से जुड़ी हुई हैं.

allahabad protest you tube copy

अमित शाह के काफिले को काला झंडा दिखाती छात्राएं. (फोटो साभार: यूट्यूब वीडियो)

इलाहाबाद: इलाहाबाद में शुक्रवार को अपने विशेष दौरे पर आए अमित शाह को विरोध का सामना करना पड़ा. धूमनगंज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय की दो छात्राओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए. काला झंडा दिखाने के लिए लड़कियों ने अपनी जान भी जोखिम में डाल दी. वे तेज रफ्तार गुजरते काफिले के बीच में ही कूद पड़ी. अचानक सड़क पर दोनों लड़कियों के काला झंडा लेकर आ जाने से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि दोनों छात्राएं समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्र सभा से जुड़ी हुई हैं.

अमर उजाला के मुताबिक, पुलिस ने दोनों युवतियों के साथ ही उनके एक साथी को भी गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में तीनों ने अपना नाम नेहा यादव, रमा यादव व किशन मौर्य बताया. तीनों इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विद्यार्थी हैं. साथ ही नेहा इस बार छात्रसंघ चुनाव लड़ने की भी तैयारी में है. इंस्पेक्टर धूमनगंज संदीप मिश्रा ने बताया कि आरोपियों पर विधि विरुद्ध जमाव व मार्ग अवरुद्ध करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है.

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह पुलिस उन लड़कियों को घसीटकर गाड़ी में बंद कर रही है. इस दौरान उनकी पिटाई भी की गई.

अमर उजाला के मुताबिक इससे पहले कर्नलगंज में इंडियन प्रेस चौराहे के पास अमित शाह को काले झंडे दिखाने की तैयारी में जुटे चार युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. सुबह 8.30 बजे के करीब ही अखिलेश गुप्ता, उदय प्रताप यादव, अंकित यादव व सौरभ यादव इंडियन प्रेस चौराहे के पास पहुंच गए थे. सभी काली पैंट और टीशर्ट पहने हुए थे और इनकी मंशा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का विरोध जताने की थी. इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह ने बताया कि इन्हें बाद में मुचलके पर रिहा कर दिया गया.