भारत

योगी के मंत्री ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट हमारा है

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में सहकारिता मंत्री और भाजपा विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है और न्यायपालिका, प्रशासन, देश के साथ-साथ राम मंदिर भी हमारे हैं.

उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री और भाजपा विधायक मुकुट बिहारी वर्मा. (फोटो साभार: फेसबुक)

उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री और भाजपा विधायक मुकुट बिहारी वर्मा. (फोटो साभार: फेसबुक)

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री और भाजपा विधायक मुकुट बिहारी वर्मा का राम मंदिर मुद्दे को लेकर एक बयान आया है. वर्मा का कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर हर हाल में बनकर रहेगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट इनका है.

न्यज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक विधायक वर्मा ने कहा, ‘भाजपा विकास के मुद्दे पर सत्ता में आई है लेकिन राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा क्योंकि यह हमारा दृढ़ संकल्प है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है और लेकिन सुप्रीम कोर्ट हमारा है. न्यायपालिका, प्रशासन, देश के साथ-साथ राम मंदिर भी हमारे हैं.’ यह टिप्पणी ऐसे समय पर आई है जब राम मंदिर का मामला सर्वोच्च न्यायालय के में लंबित है.

हालांकि इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक बाद में अपने बयान पर स्पष्टीकरण देते हुए मंत्री ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट हमारा है, इससे मेरा मतलब है कि हम इस देश के निवासी हैं और हम सर्वोच्च न्यायालय में विश्वास करते हैं. मैंने कभी नहीं कहा कि सुप्रीम कोर्ट हमारी सरकार का हिस्सा है’

गौरतलब है कि बीते दिनों खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के सवाल पर कहा था कि राम मंदिर तय समय पर ही बनेगा. जो नियती है उसे कोई मिटा नहीं सकता.

अयोध्या में राम मंदिर के सवाल पर योगी ने कहा, ‘व्यक्ति को आशावादी बनना चाहिये. प्रभु राम का काम है और उसकी तिथि भगवान राम ही तय करेंगे, लेकिन जो कार्य होना है वह होकर ही रहेगा उसको कोई टाल नहीं सकता है, नियति ने जो तय किया है वह होकर रहेगा.’

बता दें कि मुकुट बिहारी वर्मा उत्तर प्रदेश के कैसरगंज विधानसभा सीट से विधायक हैं. पिछले साल उत्तर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने एक भविष्यवाणी के हवाले से भरोसा जताया था कि उच्चतम न्यायालय का फैसला अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में होगा और 2019 से पहले वहां एक भव्य राम मंदिर बनेगा.

वहीं बीते अगस्त में, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि केंद्र सरकार अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए संसद में एक कानून ला सकती है. उन्होंने कहा था कि यदि इसके लिए सारे विकल्प बंद हो जाएंगे, तो राज्यसभा में पर्याप्त संख्या होने के बाद सरकार ये काम करेगी.

Comments