भारत

संघ सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा, राम मंदिर 2025 में बनेगा

संघ सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा कि जब राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा तो देश तेजी से विकास करने लगेगा.

आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी (फोटो: पीटीआई)

आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी (फोटो: पीटीआई)

इलाहाबाद: कुंभ मेले में एक कार्यक्रम के दौरान आरएसएस में नंबर दो की पोजिशन रखने वाले सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर 2025 में बनेगा.

आजतक की ख़बर के अनुसार, जोशी ने कहा कि जब राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा तो देश तेजी से विकास करने लगेगा. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर अब भी बहुत सी चुनौतियां हैं, जिनसे निपटने की जरूरत है. राम मंदिर सिर्फ एक मंदिर का निर्माण नहीं है, बल्कि यह करोड़ों हिंदुओं की आस्था और सम्मान से भी जुड़ा हुआ है.

भैयाजी जोशी कहते हैं कि विकास को गति तब मिलेगी, जब साल 2025 में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा. उन्होंने आगे कहा कि भारत उसी तरह तेजी से आगे बढ़ेगा जिस तरह 1952 में सोमनाथ मंदिर के निर्माण के बाद हुआ था और जवाहर लाल नेहरू प्रधानमंत्री थे.

जोशी ने मोदी राज में भारत के फिर से विश्वगुरु बनने की राह पर चलने के दावों को भी नजरअंदाज किया और कहा कि भारत तकरीबन 150 साल बाद विश्वगुरु बन जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाचार एजेंसी को अपने हालिया इंटरव्यू में कहा था कि कोर्ट के फैसले के बाद ही सरकार मंदिर निर्माण के बारे में कोई फैसला लेगी.