भारत

केरलः आरएसएस कार्यकर्ता के घर में देसी बम फटा, दो बच्चे घायल

पुलिस को आरएसएस कार्यकर्ता के घर की तलाश के दौरान सात तलवारें, एक कुल्हाड़ी और एक लोहे की छड़ मिली है. इसके साथ ही बम बनाने का सामान भी मिला है.

Kannur

घटना केरल के कन्नूर ज़िले में हुआ है.

नई दिल्लीः केरल के कन्नूर जिले में शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता के घर देसी बम फट गया. इस घटना में कार्यकर्ता के बेटे और बेटे का दोस्त घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कुडियानमाला पुलिस का कहना है कि यह घटना शनिवार को दोपहर 1.30 बजे उस समय घटी, जब आठ और बारह साल के दोनों बच्चे खेलते समय घर में एक शेड से कुछ चीजों को बाहर निकाल रहे थे. पक्षियों के लिए पिंजरा बनाने के लिए बच्चे पुराने सामान को शेड से बाहर निकाल रहे थे.

इनमें से सात साल का गोकुल आरएसएस कार्यकर्ता मुतिरमाला शिबू का बेटा है और 12 साल का कजिनराज उनके बेटे का दोस्त है.

पुलिस का कहना है कि शेड से चीजों को बाहर निकालने के दौरान बच्चे किसी चीज पर खड़े हो गए, जिससे विस्फोट हो गया और बच्चे घायल हो गए. सूचना मिलने पर पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और घर की तलाशी शुरू कर दी.

पुलिस को घर की तलाशी के दौरान सात तलवारें, एक कुल्हाड़ी और एक लोहे की छड़ मिली. इसके साथ ही बम बनाने का सामान भी मिला. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

वहीं, घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)