भारत

ईवीएम नहीं, हिंदुओं के दिमाग के साथ हुई छेड़छाड़: असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद संसदीय सीट पर 2,82,181 वोटों से जीत हासिल की है.

असदुद्दीन ओवैसी. (फोटो: पीटीआई)

असदुद्दीन ओवैसी. (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में भाजपा के खुद के दम पर बहुमत लाने पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को कहा कि ईवीएम के साथ नहीं बल्कि हिंदुओं के दिमाग के साथ छेड़छाड़ की गई है.

एएनआई के अनुसार, ओवैसी ने कहा, ‘चुनाव आयोग को अपनी निष्पक्षता दिखानी चाहिए. मुझे उम्मीद है कि अगर वीवीपैट पर्चियों का मिलान किया जाए, तो आंकड़ा 100 फीसदी सही निकलेगा.’

उन्होंने बीजेपी की जीत के लिए हिंदुओं को जिम्मेदार बताते हुए कहा, ‘इस बार ईवीएम में हेराफेरी नहीं हुई है, हिंदुओं के दिमाग में छेड़छाड़ की गई है.’

इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा का भय पैदा करने और उसका इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर भाजपा देश की सुरक्षा का भय पैदा करने में बहुत अधिक सफल रही. उन्होंने राष्ट्रवाद और मुस्लिम अल्पसंख्यक की धारणा बनाई. इन मुद्दों को भाजपा ने अपने लाभ के लिए इस्तेमाल किया.

1984 से उनके परिवार के गढ़ रहे हैदराबाद संसदीय सीट पर उन्होंने 2,82,181 वोटों से जीत हासिल की. वहीं महाराष्ट्र के औरंगाबाद संसदीय सीट से एआईएमआईएम के इम्तियाज जलील सैयद 4492 वोटों से जीत हासिल करने में सफल रहे.

बता दें कि भाजपा के 303 सीटों पर जीत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का रास्ता साफ हो चुका है. वहीं कांग्रेस पार्टी ने इस चुनाव में 52 सीटें जीती हैं.