भारत

अलीगढ़ः क़र्ज़ नहीं चुकाने पर ढाई साल की बच्ची की हत्या, एसआईटी करेगी जांच

यह मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है. पुलिस का कहना है कि बच्ची के परिवार ने आरोपी से क़र्ज़ लिया था, जिसे नहीं चुकाने पर आरोपी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर बच्ची का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी.

aligarh-map

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पैसे के लेन-देन में ढाई साल की बच्ची की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है.

बच्ची का शव क्षत-विक्षत हालत में कूड़े के ढेर से बरामद किया गया.इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना अलीगढ़ के टप्पल की है. 31 मई को बच्ची गायब हो गई थी, जिसके बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. दो जून को बच्ची का शव कूड़े के ढेर से मिला.

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि का कहना है, ‘शुरुआती जांच में आपसी रंजिश और दुश्मनी का मामला लगा. ऐसे में बच्ची के पिता से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले उनके पड़ोस में रहने वाले जाहिद नाम के शख्स से पैसों को लेकर उसका झगड़ा हुआ, जिसमें उसने धमकी दी थी.’

ऐसा कहा जा रहा है कि बच्ची के घरवालों ने जाहिद से 10,000 रुपये का कर्ज लिया था, जिसे वे चुका नहीं पा रहे थे. ऐसे में बच्ची को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई.

पुलिस के मुताबिक, दो आरोपियों जाहिद और असलम को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों मृत बच्ची के पड़ोसी हैं.

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि का कहना है, ’31 मई को अपहरण का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन्होंने अपना अपराध कबूल लिया है. यह निजी दुश्मनी का मामला था और बच्ची से रेप की पुष्टि नहीं हुई है. बच्ची को गला दबाकर मारा गया. आरोपी अभी जेल में हैं.’

उन्होंने कहा, ‘इस मामले में हम रासुका लगाने का प्रयास कर रहे हैं. हम इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भी लेकर जाएंगे.’