भारत

उत्तर प्रदेशः 11 साल की दलित लड़की की बलात्कार के बाद हत्या, सिर ईंट से कुचला गया

उत्तर प्रदेश के उन्नाव ज़िले का मामला. पुलिस ने पॉक्सो अधिनियम के तहत केस दर्ज किया. मुज़फ़्फ़रनगर में नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में तीन साल की बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया.

Unnao

उन्नावः उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के सफीपुर कोतवाली इलाके में देवगांव के मजरे नयाखेड़ा में नाबालिग दलित किशोरी की अपहरण के बाद उसके साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि नाबालिग की हत्या ईंट से कुचल कर की गई.

बीते शुक्रवार सुबह घर के बाहर बिस्तर पर बच्ची के न मिलने पर परिजनों ने ढूंढ़ने का प्रयास किया. जिसके बाद गांव के बाहर उसके घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर एक बगीचे में उसका खून से लथपथ शव बरामद हुआ. बच्ची के शरीर पर कपड़े नहीं थे.

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक के साथ स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई. डॉग स्क्वाड व फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची.

कुछ ही देर बाद आईजी जोन एसके भगत भी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच के बाद बताया कि चार टीमें बनाई गई हैं. आईजी जोन एसके भगत ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस के हाथ मजबूत सबूत लगे हैं. डॉग स्क्वाड के आने के बाद मृत बच्ची के पड़ोस का एक युवक भागता हुआ देखा गया है. खून से सने कपड़े मिले हैं. युवक की तलाश जारी है. उसके मिलते ही मामले का खुलासा किया जायेगा.

पुलिस ने बताया कि सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के नया खेड़ा मजरा देव गांव निवासी 11 वर्षीय नाबालिग परिवार के अन्य लोगों के साथ घर के बाहर सो रही थी. उसके पिता के अनुसार रात में तीन बजे तक बच्ची उसके साथ थी. दोबारा उठे तो बच्ची बिस्तर पर नहीं थी. सुबह खोजबीन करने पर गांव के बाहर उसका शव बरामद हुआ है

पिता ने बताया, ‘जब वह बिस्तर पर नहीं दिखी तो मैंने सोचा कि वह शौच के लिए पास के खेतों में गई होगी. जब वह काफी देर तक नहीं लौटी तो मैं परिवार के लोगों और पड़ोसियों के साथ उसे खोजना शुरू किया तो उसका शव एक बागीचे में मिला. उसका सिर ईंट से बुरी तरह कुचल दिया गया था.’

नाबालिग की गर्दन और निजी अंगों के पास घाव के निशान मिले हैं.

उन्नाव के एसपी एमपी वर्मा ने बताया, ‘पोक्सो अधिनियम के तहत हत्या और बलात्कार का केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.’

मुज़फ़्फ़रनगर: नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक बलात्कार, चौकी प्रभारी निलंबित

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में 16 वर्षीय एक लड़की को कथित तौर पर उसके घर के सामने से अगवा कर लिया गया और चार लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि यह घटना बीते 20 जून को हुई और लड़की बाद में तितवी थाना क्षेत्र अन्तर्गत बघरा गांव में एक खाली घर से बरामद की गई. लड़की के हाथ बंधे हुए थे और चेहरा कपड़े से ढका हुआ था.

थाना प्रभारी एस. कुमार ने बताया कि चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और लड़की को चिकित्सा जांच के लिए ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि बघरा के पुलिस चौकी के प्रभारी जितेंद्र पंवार को लापरवाही के मामले में निलंबित कर दिया गया है.

अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपी को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

देहरादून: नाबालिग ने तीन साल की बच्ची से बलात्कार किया

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के डालनवाला क्षेत्र में एक तीन वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर 11 वर्षीय पड़ोसी द्वारा बलात्कार करने का मामला सामने आया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना के वक्त बच्ची के माता-पिता काम पर गए हुए थे, जबकि वह अपने दो बड़े भाई-बहनों के साथ घर में थी.

आरोपी लड़का बच्ची को अपने घर ले गया जहां उसने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.

शहर पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बताया कि बच्ची के माता पिता की तहरीर के आधार पर आरोपी लड़के के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि लड़के को किशोर गृह भेज दिया गया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)