भारत

उत्तर प्रदेशः भाजपा विधायक ने स्कूली छात्रों को दिलाई पार्टी की सदस्यता

मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली ज़िले का है. सैयदराजा से भाजपा विधायक सुशील सिंह ने वहां के नेशनल इंटर कॉलेज के छात्रों को भाजपा का पट्टा पहनाकर शपथ दिलाई.

School

(फोटोः वीडियोग्रैब)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के सैयदराजा से भाजपा विधायक सुशील सिंह ने स्कूली छात्रों को भाजपा की सदस्यता दिलाई.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, सिंह ने नेशनल इंटर कॉलेज पहुंचकर पढ़ाई कर रहे छात्रों को इकट्ठा किया और भाजपा की सदस्या दिला दी. उन्होंने घंटे भर तक छात्रों को राजनीतिक ज्ञान भी दिया.

विधायक सुशील सिंह ने छात्रों को भाजपा का पट्टा पहनाया. उन्होंने बच्चों से पार्टी की नीतियों पर चलने का भी संकल्प दिलाया. सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की थी. इसी कड़ी में चंदौली के सैयदराजा से भाजपा विधायक ने इंटर कॉलेज पहुंच बच्चों को सदस्यता दिलवा दी. यह सदस्यता 10वीं और 12वीं के छात्रों को दिलवाई गई है.

बता दें कि भाजपा विधायक सुशील सिंह माफिया डॉन बृजेश सिंह के भतीजे हैं.

जिस वक्त विधायक सुशील सिंह इंटर कॉलेज पहुंचे, उस वक्त छात्र पढ़ाई कर रहे थे. सुशील सिंह स्कूल के एक खाली कमरे में गए,  जहां उन्होंने सभी छात्रों को बुलाया और उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई.

इस मामले में जिला प्रशासन के हरकत में आने के बाद जांच की बात कही जा रही है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले पर विधायक सुशील सिंह ने कहा कि किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया है. छात्रों की छुट्टी हो चुकी थी.

उन्होंने कहा, ‘मैं 12.30 बजे स्कूल पहुंचा और छात्र खुद ही इकट्ठा हो गए थे और वे भाजपा से जुड़ना चाहते थे. उनसे सवाल भी किया कि वे क्यों भाजपा से जुड़ना चाहते हैं तो इस पर छात्रों ने कहा कि देश सेवा के लिए.’

वहीं, कॉलेज के प्रिंसिपल अनिल सिंह से स्कूल में इस कार्यक्रम के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि विधायक आए और उन्होंने छात्रों को पट्टा ओढ़ा दिया. वे क्या कर सकते थे.