भारत

उत्तर प्रदेश: मेरठ में सुभारती विश्वविद्यालय के अधीक्षक की पीट-पीटकर हत्या

पुलिस ने बताया कि 45 वर्षीय संजय गौतम सुभारती विश्वविद्यालय में विज्ञान विभाग कार्यालय में अधीक्षक थे. बाइक से विश्वविद्यालय से घर लौटने के दौरान तीन बाइकों से आए नौ बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और फिर कथित तौर पर पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी.

(फोटो: पीटीआई)

(फोटो: पीटीआई)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में बागपत रोड पर बदमाशों ने शनिवार को सुभारती विश्वविद्यालय के कार्यालय अधीक्षक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी.

इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी सी. त्रिपाठी ने प्रत्यक्षर्शियों के बयान के आधार पर बताया कि ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र निवासी संजय गौतम (45) सुभारती विश्वविद्यालय में विज्ञान विभाग कार्यालय में अधीक्षक थे. शाम करीब पांच बजे संजय विश्वविद्यालय से बाइक से घर लौट रहे थे.

उन्होंने बताया कि बागपत रोड स्थित सीमेंट गोदाम के पास तीन बाइकों से आये नौ बदमाशों ने उन्हें घेर लिया. बदमाशों ने पहले उन्हें गोली मारने की कोशिश की. लेकिन तमंचे से गोली नहीं चली. संजय अपने हेलमेट से बदमाशों पर प्रहार करके भागने लगे. लेकिन बदमाशों ने उन्हें पकड़ लिया और फिर कथित तौर पर पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी.

इस दौरान संजय ने संजय ने बचाओ-बचाओ का शोर मचाया और शोर सुनकर 20-25 लोग वहां पर पहुंच गए. हालांकि, तभी तीनों बदमाशों के अन्य साथी दो और बाइकों से वहां पर पहुंच गए और उन्होंने लोगों को धमकी दे दी जिसके बाद वे तमाशबीन बने पूरी वारदात देखते रहे.

घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए. हमलावरों के जाने के बाद गंभीर हालत में संजय गौतम को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां कुछ देर बाद डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर हमलावर बदमाशों की तलाश शुरु कर दी है. इस घटना के संबंध में अब तक कोई तहरीर नहीं दी गई थी.

एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि घटना से संबंधित कुछ चीजें सामने आई हैं, सीसीटीवी फुटेज भी देखे जा रहे हैं. जल्द ही हमलावरों का पता लगाकर घटना का खुलासा किया जाएगा और हमलावरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

अमर उजाला के अनुसार, पुलिस का दावा है कि दो बदमाशों की पहचान हुई, जिसमें एक बदमाश ट्रेनर है, जोकि सुभारती यूनिवर्सिटी में ही काम करता है. बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं. फुटेज के आधार पर पुलिस कहती है कि बदमाश यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट जैसे लग रहे हैं. पुलिस फुटेज लेकर सुभारती यूनिवर्सिटी भी गई, जिसमें बदमाशों की पहचान कराई गई.

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि दो बदमाशों की पहचान हो गई है. उनकी तलाश में पुलिस दबिश देने में लगी है, वारदात के बाद बदमाश अलग-अलग जगहों पर भागे हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)