भारत

मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह की पीड़ित के साथ चलती कार में सामूहिक बलात्कार

बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह से बचाई गई पीड़िता बेतिया शहर में अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रही थी. पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया.

Bettiah

बेतिया: बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले की एक पीड़िता के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. पश्चिम चंपारण जिला के नगर थाना में मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड की एक पीड़िता ने अपने साथ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज कराया है.

मुज़फ़्फ़रपुर के बालिका गृह से बचाए जाने के बाद यह पीड़िता बेतिया शहर में अपने रिश्तेदारों के यहां रह रही थी.

पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया के नगर थाना अध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने रविवार को बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पीड़िता को मेडिकल के लिए शनिवार देर शाम गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसकी मेडिकल जांच सोमवार को डॉक्टरों की टीम द्वारा की गई है.

उन्होंने बताया कि महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी ने अस्पताल पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

18 वर्षीय पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि शुक्रवार की रात वह अपने मोहल्ले में ही थी. इसी दौरान कार सवार चार लोगों ने उसे अगवा कर एक गाड़ी में खींच लिया.

शिकायत के अनुसार, आरोपियों ने चलती गाड़ी में उसके साथ बलात्कार किया और फिर उसे वापस मोहल्ले के पास छोड़कर फरार हो गए. पीड़िता के अनुसार, आरोपियों ने नकाब पहना हुआ था, लेकिन विरोध के दौरान पीड़िता उनका नकाब हटाने में कामयाब रही. सभी युवक एक ही परिवार के हैं.

नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि शनिवार को पीड़िता ने नगर थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद उसे महिला थाने के संरक्षण में अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही बलात्कार की पुष्टि हो पाएगी.

पिछले साल मुज़फ़्फ़रपुर शहर स्थित एक बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ यौन शोषण का मामला प्रकाश में आने पर गत वर्ष 26 जुलाई को राज्य सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी.

घटना के बाद बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा है, ‘बिहार की राक्षसी सरकार द्वारा संरक्षित और संवर्धित अपराधी हैवानियत की सभी हदें पार कर रहे हैं. विश्व चर्चित मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह बलात्कार कांड की एक पीड़िता के साथ बिहार में फिर सामूहिक दुष्कर्म हुआ है. बिहार में मां-बहन, बेटी की कोई इज़्ज़त और सुरक्षा नहीं है. सरकार विफल है.’

राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘सुशासनी अहंकार का चीरहरण कर मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह बलात्कार कांड में पीड़ित युवती का चलती गाड़ी में गुंडों ने फिर किया गैंगरेप. इतना विभत्स कांड होने के बाद भी सरकार सोती रही और फिर पीड़िता का रेप हो गया. बिहार में अपराधी, बलात्कारी, भ्रष्टाचारी तांडव कर रहे है. सीएम जवाब दें.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)