भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर का अदालत का आदेश मानने से इनकार, कहा- नवरात्र पर स्पीकर-डीजे सब चलेगा

प्रज्ञा ठाकुर ने नवरात्र पर लाउडस्पीकर और डीजे देर तक बजाने को लेकर कहा कि सारे नियम कायदे कानून क्या सिर्फ हिंदुओं के लिए हैं. हम इसे नहीं मानेंगे. इस नवरात्र पर हम लाउडस्पीकर-डीजे सब चलाएंगे. कोई गाइडलाइंस नहीं है.

/
भाजपा सासंद प्रज्ञा सिंह ठाकुर. (फोटो: पीटीआई)

प्रज्ञा ठाकुर ने नवरात्र पर लाउडस्पीकर और डीजे देर तक बजाने को लेकर कहा कि सारे नियम कायदे कानून क्या सिर्फ हिंदुओं के लिए हैं. हम इसे नहीं मानेंगे. इस नवरात्र पर हम लाउडस्पीकर-डीजे सब चलाएंगे. कोई गाइडलाइंस नहीं है.

**EDS: RPT WITH DETAIL**Mumbai: BJP MP Pragya Singh Thakur arrives at sessions court for the hearing of Malegaon blast case in Mumbai, Friday, June 7, 2019. Six people were killed and over 100 injured when an explosive device strapped to a motorcycle went off near a mosque in Malegaon on September 29, 2008. According to police, the motorbike was registered in Thakur's name and that led to her arrest in 2008. (PTI Photo/Shashank Parade)(PTI6_7_2019_000032B)
भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश के भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अदालत की अवमानना करते हुए देर रात तक लाउडस्पीकर और डीजे बजाने पर लगी रोक को मानने से इनकार कर दिया है.

एनडीटीवी के अनुसार, प्रज्ञा ठाकुर ने नवरात्र पर लाउडस्पीकर और डीजे देर तक बजाने को लेकर कहा कि सारे नियम कायदे कानून क्या सिर्फ हिंदुओं के लिए हैं. हम इसे नहीं मानेंगे. इस नवरात्र पर हम लाउडस्पीकर-डीजे सब चलाएंगे. कोई गाइडलाइंस नहीं है.

हालांकि, जब उन्हें लाउडस्पीकर के मामले में कोर्ट के फैसले की याद दिलाई गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें कोर्ट का यह फैसला मंजूर नहीं है.

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा भोपाल में संवाददाताओं से बात कर रही थीं. इसी दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में साध्वी प्रज्ञा ने यह जवाब दिया.

प्रज्ञा ठाकुर इससे पहले भी कई ऐसे बयान दे चुकी हैं, जिन पर विवाद खड़े हुए हैं. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की श्रद्धांजलि सभा में कहा कि विपक्ष द्वारा भाजपा नेताओं पर ‘मारक शक्ति’ के इस्तेमाल किया जा रहा है.

बीते जुलाई महीने में उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कहती नजर आ रही थीं कि सांसद नाली और शौचालय साफ कराने के लिए नहीं बने हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी वीडियो में प्रज्ञा सिंह ठाकुर सीहोर में कार्यकर्ताओं से कहा था, ‘हम नाली साफ करवाने के लिए नहीं बने हैं. हम आपका शौचालय साफ करने के लिए बिल्कुल नहीं बनाए गए हैं. हम जिस काम के लिए बनाए गए हैं, वो काम हम ईमानदारी से करेंगे.’

इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि बाबरी मस्जिद गिराए जाने पर उन्हें गर्व है. प्रज्ञा ठाकुर ने एक टीवी चैनल से कहा था कि बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने का अफसोस नहीं है, ढांचा गिराने पर तो हम गर्व करते हैं. हमारे प्रभु रामजी के मंदिर पर अपशिष्ट पदार्थ थे, उनको हमने हटा दिया.

मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा था कि हम गर्व करते हैं, इस पर हमारा स्वाभिमान जागा है, प्रभु राम जी का भव्य मंदिर भी बनाएंगे. ढांचा तोड़कर हिंदुओं के स्वाभिमान को जागृत किया था. वहां भव्य मंदिर बनाकर भगवान की आराधना करेंगे, आनंद पाएंगे.

इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताते हुए कहा था कि जो लोग उन्हें आतंकवादी कह रहे हैं उन्हें चुनाव परिणाम के बाद जवाब मिल जाएगा.

उन्होंने कहा था, ‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे. उनको आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं के गिरेबां में झांककर देखें, अबकी चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा.’

उसके भी पहले प्रज्ञा ठाकुर नवंबर 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले में मारे गए महाराष्ट्र की आतंकवाद निरोधक शाखा (एटीएस) के प्रमुख हेमंत करकरे के बारे में भी विवादित बयान दे चुकी हैं. उन्होंने कहा था कि करकरे की मौत उनके श्राप की वजह से हुई थी.

pkv games bandarqq dominoqq