भारत

कर्नाटक: आरएसएस के आयोजन में संघ की यूनिफॉर्म न पहनकर आने पर पत्रकारों को रोका

कर्नाटक के कलबुर्गी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने वार्षिक संक्रांति उत्सव का आयोजन किया था, जिसमें कवरेज के लिए आने वाले मीडियाकर्मियों को संघ की यूनिफॉर्म पहनकर आने के लिए कहा गया था. ऐसा न करने वाले पत्रकारों को प्रवेश नहीं दिया गया.

Nagpur: RSS workers take part in Vijay Dashmi Utsav in Nagpur, Maharashtra, Thursday, Oct 18, 2018. (PTI Photo) (PTI10_18_2018_000112B)

(फाइल फोटो: पीटीआई)

कर्नाटक: कलबुर्गी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक आयोजन के दौरान तीन मीडियाकर्मियों को आयोजन स्थल के अंदर इसलिए नहीं घुसने दिया गया क्योंकि वे संघ की गणवेश (यूनिफॉर्म) पहनकर नहीं आए थे.

तीनों पत्रकार आयोजन को कवर करने गए थे. आयोजन में संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल हुए थे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, गुरुवार को स्थानीय भाषा के दैनिक अखबारों के दो पत्रकार और एक फोटोग्राफर संघ के वार्षिक संक्रांति उत्सव को कवर करने गए थे और वे सामान्य कपड़ों में थे. प्रवेश द्वार पर ही उन्हें संघ कार्यकर्ताओं द्वारा रोक दिया गया.

इस पर तीनों मीडियाकर्मियों और संघ कार्यकर्ताओं के बीच विवाद भी हुआ, लेकिन संघ कार्यकर्ता अपनी जिद पर अड़े रहे.

संघ के उत्तर प्रांत के बौद्धिक प्रमुख कृष्णा जोशी का इस संबंध में कहना है कि मीडिया को आधिकारिक बुलावा नहीं भेजा गया था, लेकिन स्थानीय संघ कार्यकर्ताओं ने मीडियाकर्मियों को कह दिया कि वे अगर संघ की गणवेश में आएं, तो आयोजन को कवर कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि गणवेश में न आने वाले संघ कार्यकर्ताओं तक को वापस लौटा दिया गया था. मीडिया के जो रिपोर्टर गणवेश पहनकर आए थे, उन्हें आयोजन को कवर करने दिया गया.

कलबुर्गी के एक प्रचारक विजय महातेश ने स्वीकारा कि संक्राति आयोजन में सभी पत्रकारों को गणवेश में आने के लिए उसने कहा था.