कर्नाटक: छात्रों को ‘अटेंडेंस’ के लिए तेजस्वी सूर्या की रैली में शामिल होने को कहने का आरोप

कर्नाटक के बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले कर्नाटक कांग्रेस कमेटी ने आरोप लगाया है कि बेंगलुरु के कुछ कॉलेजों ने उसके छात्रों को उनकी नामांकन रैली में शामिल होने का निर्देश देते हुए कहा गया था कि इसके लिए उन्हें 'अटेंडेंस' मिलेगी.

तेजस्वी सूर्या और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (फोटो साभार: फेसबुक)

नई दिल्ली: बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या गुरुवार (4 अप्रैल) को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले कर्नाटक प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी ने आरोप लगाया है कि बेंगलुरु के कुछ कॉलेजों ने उसके छात्रों को भाजपा सांसद की नामांकन रैली में जबरदस्ती शामिल कराया.

रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बेंगलुरु के जैन कॉलेज के छात्रों को ‘अटेंडेंस’ के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता की चुनावी रैली में शामिल होने का निर्देश दिया गया था.

भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) कर्नाटक ने जैन कॉलेज में पढ़ने वाले एक छात्र को कथित तौर पर वॉट्सऐप पर मिले एक संदेश का स्क्रीनशॉट एक्स पर पोस्ट किया. जिसमें लिखा है, ‘नमस्कार सदस्यों, कल विद्यार्थी परिषद के सभी सदस्यों को तेजस्वी सूर्या की रैली के लिए सुबह 9:00 बजे मैयास होटल जयनगर के पास इकट्ठा होना है. आपको टी-शर्ट मिलने वाली है इसलिए देर न करें. सभी को रिपोर्टिंग समय पर वहां उपस्थित रहना होगा और किसी भी बहाने पर विचार नहीं किया जाएगा. इसके लिए आपको अटेंडेंस मिलती रहेगी. धन्यवाद!’

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने कहा कि क्या ‘सूर्या का कदम’ आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है. कांग्रेस ने कहा, ‘तेजस्वी सूर्या का कदम कितना सही है जिन्होंने कॉलेज के छात्रों को राजनीतिक कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से शामिल होने का निर्देश दिया? क्या छात्रों को परेशान करने वाले सांसद तेजस्वी सूर्या पर कोई कार्रवाई नहीं होगी? क्या यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है?’

पूर्व विधायक सौम्या रेड्डी, जिन्हें कांग्रेस ने बेंगलुरु दक्षिण सीट से मैदान में उतारा है, ने कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा से सूर्या के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

जैन कॉलेज के छात्र होने का आरोप लगाते हुए एक अज्ञात हैंडल से एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया कि सूर्या की रैली के संबंध में कॉलेज के वॉट्सऐप ग्रुप पर संदेश साझा किए गए थे.

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने मुंबई के कांदिवली में स्थित ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स को मुंबई विश्वविद्यालय (एमयू) से ‘नोटिस’ मिला था, क्योंकि कॉलेज ने कथित तौर पर छात्रों को ध्रुव गोयल के भाषण में शामिल होने के लिए मजबूर किया था, जो केंद्रीय मंत्री और भाजपा के उत्तरी मुंबई लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार पीयूष गोयल के बेटे हैं.

मिड-डे की एक रिपोर्ट के अनुसार, विश्वविद्यालय ने कॉलेजों को निर्देश दिया कि वे ऐसे आयोजनों का उपयोग राजनीतिक प्रचार या किसी संबंधित व्यक्ति या पार्टियों के प्रचार के लिए न करें.’

गौरतलब है कि यह पहला मामला नहीं है जब तेजस्वी सूर्या किसी विवाद में फंसे हैं. बीते 22 मार्च को कर्नाटक उच्च न्यायालय ने नागरथपेट इलाके में एक दुकानदार पर हमले से संबंधित एक घटना के बारे में सोशल मीडिया पर कुछ टिप्पणियां पोस्ट करके सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश करने के आरोप में भाजपा सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद उन्हें राहत दी थी.

फरवरी 2023 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राज्यसभा में पुष्टि की थी कि तेजस्वी सूर्या ने 10 दिसंबर, 2022 को चेन्नई से त्रिची जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान का आपातकालीन निकास द्वार खोले थे. यह घटना पिछले पांच वर्षों के दौरान हुई ऐसी एकमात्र घटना थी.

pkv games https://sobrice.org.br/wp-includes/dominoqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/bandarqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/pkv-games/ http://rcgschool.com/Viewer/Files/dominoqq/ https://www.rejdilky.cz/media/pkv-games/ https://postingalamat.com/bandarqq/ https://www.ulusoyenerji.com.tr/fileman/Uploads/dominoqq/ https://blog.postingalamat.com/wp-includes/js/bandarqq/ https://readi.bangsamoro.gov.ph/wp-includes/js/depo-25-bonus-25/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/pomo/slot77/ https://smkkesehatanlogos.proschool.id/resource/js/scatter-hitam/ https://ticketbrasil.com.br/categoria/slot-raffi-ahmad/ https://tribratanews.polresgarut.com/wp-includes/css/bocoran-admin-riki/ pkv games bonus new member 100 dominoqq bandarqq akun pro monaco pkv bandarqq dominoqq pkv games bandarqq dominoqq http://ota.clearcaptions.com/index.html http://uploads.movieclips.com/index.html http://maintenance.nora.science37.com/ http://servicedesk.uaudio.com/ https://www.rejdilky.cz/media/slot1131/ https://sahivsoc.org/FileUpload/gacor131/ bandarqq pkv games dominoqq https://www.rejdilky.cz/media/scatter/ dominoqq pkv slot depo 5k slot depo 10k bandarqq https://www.newgin.co.jp/pkv-games/ https://www.fwrv.com/bandarqq/ dominoqq pkv games dominoqq bandarqq judi bola euro depo 25 bonus 25