साल 2019 से पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख की संपत्ति 114% बढ़ी: रिपोर्ट

वेस्ट बंगाल इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स के विश्लेषण के अनुसार, बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने 2019 में 58.25 लाख रुपये की संपत्ति घोषित की थी, जो 2024 में बढ़कर 1.24 करोड़ रुपये हो गई. वहीं, दार्जिलिंग के मौजूदा भाजपा सांसद और उम्मीदवार राजू बिस्ता की संपत्ति में पिछले लोकसभा चुनाव के बाद से 215 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार. (फोटो साभार: X/@DrSukantaBJP)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बंगाल अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, जो आगामी लोकसभा चुनाव में बालुरघाट सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, की संपत्ति में 2019 के बाद से 114 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह जानकारी उनके चुनावी हलफनामे के विश्लेषण से पता चला है.

इनके अलावा दार्जिलिंग के मौजूदा भाजपा सांसद राजू बिस्ता, जो फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, की संपत्ति में पिछले लोकसभा चुनाव के बाद से 215 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

वेस्ट बंगाल इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने उन सभी 47 उम्मीदवारों के हलफनामों का विश्लेषण किया है, जो पश्चिम बंगाल के तीन निर्वाचन क्षेत्रों- दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज – से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है.

2019 के चुनावों के दौरान दायर अपने हलफनामे के अनुसार, बिस्ता के पास 15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति थी.

इस चुनाव के हलफनामे में उन्होंने 47 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की, जो 32 करोड़ रुपये से अधिक है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2019 में मजूमदार ने  58.25 लाख रुपये की संपत्ति घोषित की थी, जो 2024 में बढ़कर  1.24 करोड़ रुपये हो गई.

bandarqq pkv games dominoqq