लोकसभा चुनाव: मुस्लिम मतदाताओं को परेशान करने का आरोप, विपक्ष ने कहा- भाजपा मतदान प्रभावित कर रही है

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से लेकर गुजरात में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया है. सपा का कहना है कि यूपी के संभल समेत कई क्षेत्रों में मुस्लिम मतदाताओं को वोट डालने से रोका गया या उनके साथ बदसलूकी की गई.

(इलस्ट्रेशन: परिप्लब चक्रबर्ती/द वायर)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में  मंगलवार (7 मई) को 11 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश की 93 सीटों पर मतदान हुआ है. और इस दौरान उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) से लेकर गुजरात में कांग्रेस तक ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया है.

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक के बाद कई ट्वीट किए, जिसमें उत्तर प्रदेश के संभल में वोटिंग को लेकर पार्टी की तरफ से गंभीर आरोप लगाए गए हैं. सपा का कहना है कि संभल में मुस्लिम मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा है.

सपा ने लिखा, ‘संभल लोकसभा के संभल में बूथ संख्या 11 पर पुलिस द्वारा मुस्लिम मतदाताओं को उनका पहचान पत्र छीनकर वोट डालने से रोका जा रहा है. चुनाव आयोग संज्ञान लें, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो.’

संभल के अलावा सपा ने मैनपुरी सीट से लेकर बदायूं, आंवला और आगरा समेत तमाम जगहों पर मुस्लिम मतदाताओं को परेशान करने और वोटर्स पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है. सपा इन तमाम मामलों को चुनाव आयोग से सज्ञान लेने का कहा है.

कई पत्रकारों और आम लोगों ने भी मुस्लिम मतदाताओं को मतदान के दौरान परेशान करने वाले ट्वीट किए हैं.

एक ट्वीट में सपा नेता आईपी सिंह ने कहा कि कासगंज में भाजपा नेताओं ने सपा के जिला अध्यक्ष को गाड़ी से खींचकर उनके साथ मारपीट की.

गुजरात में आज 26 सीटों पर मतदान हुआ है, जहां कच्छ, बनासकांठा, पाटण, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद ईस्ट, अहमदाबाद वेस्ट, सुरेंद्रनगर, राजकोट, पोरबंदर, जामनगर, जूनागढ़., अमरेली, भावनगर, आणंद, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदयपुर, भरूच, बारडोली, सूरत, नवसारी, वलसाड निर्वाचन क्षेत्र के लिए वोट डाले गए. यहां भी कांग्रेस ने भाजपा पर मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस के युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने चुनाव आयोग पर गुजरात के मतदान केंद्रों में भाजपा की चुनाव सामग्री के साथ मतदान कराने का आरोप लगाया है. 

उन्होंने एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, ‘वाह रे चुनाव आयोग!! गुजरात के मतदान केंद्रों में भाजपा की चुनाव सामग्री के साथ मतदान करा रहा है भारत का चुनाव आयोग.’

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता संजीव झा ने भी गुजरात के एक मतदान केंद्र के पास इकट्ठा हुई भाजपा समर्थकों की भीड़ को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने पूछा कि क्या वोटिंग बूथ के आस पास इस तरह भीड़ जमा करने की अनुमति चुनाव आयोग देता है. 

गुजरात कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से भी सवाल उठाया गया कि भाजपा के बूथ प्रतिनिधि बूथ के अंदर कमल के निशान और भाजपा के नेता के फोटो वाली पेन कैसे रख सकते है ?

इसी तरह महाराष्ट्र में शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने एनसीपी (अजीत पवार) पर मतदाताओं को पैसे बांटने का आरोप लगाया है.

एनसीपी (शरद पवार) के विधायक रोहित पवार ने ट्विटर पर कुछ वीडियो साझा करते हुए दावा किया है कि बारामती लोकसभा क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर मतदाताओं को पैसे बांटे गए हैं. इस सीट पर भी मंगलवार को मतदान हुआ है.

रोहित पवार द्वारा साझा किए गए एक अन्य वीडियो में उन्होंने दावा किया कि विधायक दत्तात्रय भरणे कथित तौर पर सुप्रिया सुले से जुड़े व्यक्तियों को अपमानजनक धमकियां दे रहे थे.

रोहित पवार ने मराठी में लिखा, ‘इस वीडियो में देखें कि कैसे अजीतदादा मित्र मंडल के सदस्य, पूर्व मंत्री और इंदापुर के विधायक बूथ पर स्वाभिमान से काम करने वाले कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं और उन्हें धमका रहे हैं.’

pkv games https://sobrice.org.br/wp-includes/dominoqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/bandarqq/ https://sobrice.org.br/wp-includes/pkv-games/ http://rcgschool.com/Viewer/Files/dominoqq/ https://www.rejdilky.cz/media/pkv-games/ https://postingalamat.com/bandarqq/ https://www.ulusoyenerji.com.tr/fileman/Uploads/dominoqq/ https://blog.postingalamat.com/wp-includes/js/bandarqq/ https://readi.bangsamoro.gov.ph/wp-includes/js/depo-25-bonus-25/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/pomo/slot77/ https://smkkesehatanlogos.proschool.id/resource/js/scatter-hitam/ https://ticketbrasil.com.br/categoria/slot-raffi-ahmad/ https://tribratanews.polresgarut.com/wp-includes/css/bocoran-admin-riki/ pkv games bonus new member 100 dominoqq bandarqq akun pro monaco pkv bandarqq dominoqq pkv games bandarqq dominoqq http://ota.clearcaptions.com/index.html http://uploads.movieclips.com/index.html http://maintenance.nora.science37.com/ http://servicedesk.uaudio.com/ https://www.rejdilky.cz/media/slot1131/ https://sahivsoc.org/FileUpload/gacor131/ bandarqq pkv games dominoqq https://www.rejdilky.cz/media/scatter/ dominoqq pkv slot depo 5k slot depo 10k bandarqq https://www.newgin.co.jp/pkv-games/ https://www.fwrv.com/bandarqq/