भारतीयों को रोहिंग्या बताने पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने दिया सुदर्शन टीवी को नोटिस

11 मई को एक कार्यक्रम में सुदर्शन न्यूज़ ने भारतीय नागरिकों को बांग्लादेशी और रोहिंग्या बताया था. आयोग ने चैनल से कहा कि इसका सबूत पेश करें, वरना बिना शर्त लिखित माफ़ी मांगें.

/

11 मई को एक कार्यक्रम में सुदर्शन न्यूज़ ने भारतीय नागरिकों को बांग्लादेशी और रोहिंग्या बताया था. आयोग ने चैनल से कहा कि इसका सबूत पेश करें, वरना बिना शर्त लिखित माफ़ी मांगें.

sudarshan news
फोटो साभार: सुदर्शन न्यूज़ डॉट कॉम

नई दिल्ली: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (डीएमसी) ने समाचार चैनल सुदर्शन न्यूज़ को रविवार को नोटिस जारी किया है. उक्त चैनल ने एक रिपोर्ट प्रसारित की थी जिसमें उत्तरी दिल्ली के बवाना इलाके के कुछ स्थानीय लोगों को कथित तौर पर ‘रोहिंग्या’ और ‘बांग्लादेशी ‘ बताया गया था.

आयोग के अध्यक्ष ज़फ़रूल इस्लाम ख़ान ने बताया, ‘डीएमसी ने सुदर्शन टीवी को नोटिस जारी किया है. चैनल ने अपनी रिपोर्ट में उत्तर दिल्ली के बवाना के निवासियों से संबंधित रिपोर्ट प्रसारित की थी.’

उन्होंने बताया कि चैनल ने 11 मई को एक कार्यक्रम प्रसारित किया था जिसमें इन लोगों को ‘बांग्लादेशी’ और ‘रोहिंग्या’ बताया गया था जबकि ये भारतीय नागरिक हैं और इन्हें सरकारी एजेंसियों ने कई दशक पहले दिल्ली के विभिन्न इलाकों से लाकर यहां बसाया था.

चैनल के प्रबंध निदेशक से 12 जून तक जवाब देने को कहा गया है, साथ ही बवाना के निवासियों को ‘बांग्लादेशी’ और ‘रोहिंग्या’ बताने के पीछे सबूत देने को भी कहा गया है.

उन्होंने कहा, ‘सबूत पेश नहीं करने की स्थिति में चैनल से कहा गया है कि वह बिना शर्त लिखित माफी मांगे और आयोग को सूचित करे कि उसने एक वर्ग विशेष के भारतीय नागरिकों के खिलाफ असंतोष फैलाने वाली यह झूठी खबर बनाने और प्रसारित करने वाले संवाददाता तथा कर्मचारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की है.

एनडीटीवी की खबर के अनुसार खान ने यह भी बताया कि डिप्टी कमीशनर को नोटिस जारी कर इस प्रसारण के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में एक रिपोर्ट दर्ज करने को कहा गया है और साथ ही वहां के निवासियों के बारे में ‘बांग्लादेशी’ और ‘रोहिंग्या’ जैसी अफ़वाह फैलाने वाले व्यक्ति के ख़िलाफ़ भी मामला दर्ज करने को कहा है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

pkv games bandarqq dominoqq