उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर में 17 वर्षीय दलित लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार

आरोपियों ने घटना का एक वीडियो भी बना लिया था और पीड़िता को इसकी जानकारी किसी को भी देने पर वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी दी थी. पांचों आरोपी गिरफ़्तार.

आरोपियों ने घटना का एक वीडियो भी बना लिया था और पीड़िता को इसकी जानकारी किसी को भी देने पर वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी दी थी. पांचों आरोपी गिरफ़्तार.

Muzaffarnagar

मुज़फ़्फ़रनगर: उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर जिले में 17 वर्षीय एक दलित किशोरी से पांच युवकों ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों ने घटना का एक वीडियो भी बनाया.

उन्होंने बताया कि यह घटना रविवार को रतनपुरी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले फुलेट गांव में हुई.

पीड़ित के भाई द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, किशोरी पशुओं के लिए चारा लेने खेतों में गई थी जहां आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार कर उसका वीडियो बना लिया गया.

शिकायत में कहा गया है कि आरोपियों ने पीड़िता को घटना की जानकारी किसी को भी देने पर वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी दी.

रतनपुरी पुलिस थाने के एसएचओ कमल सिंह चौहान ने द वायर से बातचीत में बताया, ‘इस घटना में आरोपित पांचों लोगों को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया है. इन सभी पर 376 (डी) व भारतीय दंड संहिता की धारा 506 व अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम की धारा 3(2)(v) के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया है.’

उन्होंने आगे बताया, ‘लड़की अपने घर के नज़दीक एक खेत में गई हुई थी, जब उसके साथ यह घटना हुई. पीड़ित को चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया था. उनका सामान ज़ब्त कर उन्हें जेल भेज दिया गया है.

बता दें कि इससे पहले 8 मार्च को भी मुज़फ़्फ़रनगर में ही एक अन्य 15 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया था. इस घटना में लड़की को बंदूक दिखाकर चार लोगों ने बलात्कार किया था.

वहीं 13 मार्च को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया था. पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपियों ने लड़की को उस समय पकड़ा था जब वह अपने भाई के साथ एक शादी समारोह से लौट रही थी.

(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)