दिल्लीः बहुमंजिला इमारत में आग लगने से छह की मौत, 11 घायल

ओखला के जाकिर नगर की चार मंजिला इमारत में लगी आग में मरने वालों में दो पुरुष, दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि इलेक्ट्रिक मीटर में शॉर्टसर्किट के कारण यह आग लगी.

ओखला के जाकिर नगर की चार मंजिला इमारत में लगी आग में मरने वालों में दो पुरुष, दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि इलेक्ट्रिक मीटर में शॉर्टसर्किट के कारण यह आग लगी.

Delhi-Fire-ANI
(फोटो साभारः एएनआई)

नई दिल्लीः दक्षिण दिल्ली के जाकिर नगर की एक बहुमंजिला इमारत में सोमवार देर रात आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

अग्निशमन विभाग के अनुसार, सोमवार देर रात ढाई बजे उन्हें आग लगने की जानकारी मिली. सूचना मिलते ही आठ दमकल गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया.

उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक मीटर में शॉर्टसर्किट के कारण चार मंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई, जिस पर सुबह पांच बजकर 25 मिनट पर काबू पाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि घटना में करीब सात कारों और 19 मोटरसाइकलों को नुकसान पहुंचा है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के अनुसार मरने वालों में दो पुरुष, दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं.

पुलिस की शुरुआत जांच में पता चला है कि इस चार मंजिला इमारत में कुल 13 फ्लैट थे. .

पुलिस ने घटना में घायल सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं, मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ओखला के जाकिर नगर इलाके में लगी आग की घटना पर दुख जताया.

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘जाकिर नगर इलाके में लगी आग की घटना में लोगों की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. मैं घटनास्थल पर पहुंचने वाला हूं. दिल्ली सरकार प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद मुहैया करेगी. आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)