भारत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर उनके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी और कहा कि कोई लक्षण न होने के बावजूद डॉक्टरों की सलाह पर वे अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. (फोटो: पीटीआई)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह. (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उन्‍होंने रविवार शाम को एक ट्वीट में यह जानकारी दी.

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परंतु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं.’

बता दें कि शाह एक दिन पहले ही लोकमान्‍य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्‍यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे. वहां उनके साथ मंच पर और भी लोग मौजूद थे.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘माननीय गृहमंत्री अमित शाह जी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ. मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.’

बता दें कि रविवार को ही उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया. बीते 18 जुलाई को कमल वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं और उनका लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में इलाज चल रहा था.

वह हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती हैं और अपना इलाज करा रहे हैं.

रविवार को उन्होंने ट्वीट कर बताया कि अब उनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘आज अस्पताल में मेरा नौंवा दिन है. मैं स्वस्थ हूं, कोरोना का कोई लक्षण नहीं है. सुबह सैंपल आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए लिया गया है. रिपोर्ट निगेटिव आई तो कल अस्पताल से छुट्टी मिल जायेगी.’

उन्होंने ट्वीट कर शाह के भी जल्द स्वस्थ होने और दोबारा देश सेवा में लग जाने की कामना की.

कोरोना संक्रमण पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अपडेटेड डेटा के मुताबिक देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 1,757,393 मामले आए हैं और 37,452 जानें जा चुकी हैं.