भारत

दिल्लीः पश्चिम विहार में 12 साल की बच्ची से रेप, आरोपी गिरफ़्तार

घटना पश्चिम विहार के पीरागढ़ी इलाके में चार अगस्त को हुई. बलात्कार के बाद बच्ची की हत्या का प्रयास भी किया गया. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

एम्स में पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल. (फोटो: पीटीआई)

एम्स में पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल. (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्लीः दिल्ली के पश्चिम विहार में 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या की कोशिश का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना चार अगस्त को पश्चिम विहार के पीरागढ़ी में हुई. फिलहाल बच्ची का एम्स में इलाज चल रहा है और उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

दिल्ली पुलिस में पश्चिमी रेंज की संयुक्त आयुक्त शालिनी सिंह का कहना है कि उन्होंने गुरुवार को 33 साल के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम कृष्ण है और वह मंगोलपुरी का रहने वाला है.

पुलिस का कहना है, ‘आरोपी पर पहले भी चार आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें एक हत्या, एक हत्या का प्रयास और दो चोरी के हैं और आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.’

पुलिस का कहना है, ‘आरोपी ने बताया कि वह लूट के इरादे से आया था लेकिन बच्ची ने उसे देख लिया, जिस वजह से उसने इस वारदात को अंजाम दिया.’

पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 307 और पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बच्ची का हालचाल जानने गुरुवार को एम्स पहुंचे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

वहीं, कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राजधानी में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के मद्देनजर एम्स के बाहर दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

बता दें कि चार अगस्त को दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में 12 साल की बच्ची का बलात्कार कर उसकी हत्या का प्रयास भी किया गया.

बच्ची के पूरे शरीर पर धारदार चीज से वार के निशान हैं. पुलिस का कहना है कि जिस समय बच्ची पर हमला हुआ, वह अकेली थी. उसके माता-पिता काम पर गए हुए थे.

पड़ोसियों ने बच्ची को खून से लथपथ देखने के बाद पुलिस और उसके परिवार को इसकी सूचना दी.