कोविड-19

मध्य प्रदेश: बीमार मां के लिए ऑक्सीजन मांगने पर केंद्रीय मंत्री ने युवक से अभद्रता की

गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल मध्य प्रदेश के दमोह में एक युवक के बीमार मां के लिए ऑक्सीजन की मांग करने पर उसे ‘दो थप्पड़ मारने’ की बात कहते नज़र आए थे. इस युवक की कोरोना संक्रमित मां अस्पताल में भर्ती थीं.

दमोह के अस्पताल में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल (बाएं सफ़ेद कपड़ों में और बीमार मां के लिए ऑक्सीजन की मांग करता युवक (पीली टी-शर्ट में). (साभार: वीडियोग्रैब/ट्विटर)

दमोह के अस्पताल में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल (बाएं सफ़ेद कपड़ों में) और बीमार मां के लिए ऑक्सीजन की मांग करता युवक (पीली टी-शर्ट में). (साभार: वीडियोग्रैब/ट्विटर)

दमोह: बीते गुरुवार को केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह बीमार मां के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग करने वाले एक व्यक्ति को ‘दो थप्पड़’ लगाने की बात कहते सुने जा रहे थे.

उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल से बीते दिनों ऑक्सीजन सिलेंडर लूटे जाने की घटना के बाद दमोह से सांसद और केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल उस दिन अस्पताल का दौरान करने पहुंचे थे.

दैनिक भास्कर के अनुसार, जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान एक युवक उनके पास पहुंचा और कहा कि ‘उसकी मां बीमार हैं. उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहा है. एक घंटे हो गया लेकिन सिलेंडर मिला नहीं.’

वीडियो में दिखता है कि युवक की बात सुनकर पटेल ने कहा, ‘पहले भाषा ठीक करो, ऐसा बोलेगा तो दो खायेगा.’

इस पर युवक ने कहा, ‘हां हम दो खाएंगे. हमारी माताराम भी तो खाने के लिए ही पड़ी हैं. बताओ हम क्या करें. 36 घंटे से परेशान हो रहे हैं. ऑक्सीजन सिलेंडर मिला तो वह पांच मिनट ही चला. यदि नहीं दे सकते हैं तो मना कर दें.’

एक तरफ जहां कई लोगों समेत विपक्ष ने इस घटना को लेकर मंत्री पर निशाना साधा था, वहीं, पटेल के कार्यालय की और से जारी बयान में कहा गया था कि इस वीडियो को ‘काफी संपादित‘ किया गया है. पटेल का भी कहना था कि वे बस इस युवक को ‘समझा’ रहे थे.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के कई शहर कोरोना की दूसरी लहर का बढ़ता प्रकोप झेल रहे हैं. प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक ही दिन में सर्वाधिक 13590 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,72,785 तक पहुंच गई.

राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 74 और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 4,937 हो गई है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

(नोट: इस ख़बर में एक स्थानीय दैनिक की रिपोर्ट के आधार पर युवक की मां के गुजर जाने की बाद कही गई थी. इस बात के ग़लत पाए जाने के बाद इस ख़बर को संपादित किया गया है.)