नॉर्थ ईस्ट

अरुणाचल प्रदेशः भाजपा के पंद्रह नेता पार्टी छोड़ एनपीपी में शामिल

अरुणाचल प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों में से 54 के लिए प्रत्याशियों के नाम पर भाजपा के संसदीय बोर्ड ने रविवार को मुहर लगाई थी. राज्य में 11 अप्रैल को लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं.

New Delhi: Prime Minister Narendra Modi and BJP President Amit Shah during the two-day BJP National Convention at Ramlila Ground , in New Delhi on Saturday,Jan 12,2018.( PTI Photo/ Kamal Kishore)(PTI1_12_2019_000028B)

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटोः पीटीआई)

नई दिल्लीः अरुणाचल प्रदेश में अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो मंत्रियों और 12 विधायकों सहित कुल 15 नेताओं ने मंगलवार को एक साथ पार्टी छोड़ दी और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल हो गए.

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक,राज्य के महासचिव जारपुर गामलिन, गृहमंत्री कुमार वाई, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन और कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं देने के बाद बड़े पैमाने पर नेताओं ने पार्टी छोड़ी है.

अरुणाचल के गृहमंत्री कुमार वाई ने कहा, ‘भाजपा ने झूठे वादे करके लोगों के मन में अपनी पहले जैसी प्रतिष्ठा खो दी है.’

उन्होंने कहा, ‘हम सिर्फ चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि राज्य में एनपीपी की सरकार बनाएंगे.’

राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 54 के लिए प्रत्याशियों के नाम पर भाजपा के संसदीय बोर्ड ने रविवार को मुहर लगाई थी. राज्य में 11 अप्रैल को लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं.

जारपुम गामलिन ने सोमवार को भाजपा की अरुणाचल इकाई के अध्यक्ष तापिर गाओ को अपना इस्तीफा भेजा था. वह सोमवार सुबह से गुवाहाटी में हैं, जहां उन्होंने मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा से मुलाकात की थी.

एनपीपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘जारपुम, जारकर, कुमार वाई और भाजपा के 12 मौजूदा विधायकों ने एनपीपी महासचिव थॉमस संगमा से मंगलवार को मुलाकात की और एनपीपी में शामिल होने का फैसला किया.’

उन्होंने कहा कि पार्टी को उम्मीद है कि इन नेताओं के आने से पार्टी मजबूत होगी.

एनपीपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वोत्तर की सभी 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया. पार्टी ने मेघालय के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.