लोकप्रिय

सभी ख़बरें

बात भारत की: मणिपुर हिंसा, चुनावी भाषणों में पीएम के दावे, ख़ामोश चुनाव आयोग

'बात भारत की' की पहली कड़ी में मणिपुर में शुरू हुई हिंसा के सालभर पूरे होने, पीएम मोदी के भाषणों में बढ़ते बेबुनियाद दावों और निर्वाचन आयोग द्वारा ओढ़ी गई चुप्पी पर वरिष्ठ पत्रकारों- निधीश त्यागी और संगीता बरुआ पिशारोती के साथ चर्चा कर रही हैं मीनाक्षी तिवारी.

ओडिशा: पुरी सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार ने पार्टी से फंड न मिलने पर चुनाव लड़ने से इनकार किया

पुरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सुचरिता मोहंती पूर्व कांग्रेस सांसद ब्रजमोहन मोहंती की बेटी हैं. उन्होंने पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखे पत्र में फंड की कमी का हवाला देते हुए कहा कि लोगों से चंदे के जरिए फंड जुटाने की कोशिश भी नाकाम रही. पार्टी ने जय नारायण पटनायक को नया उम्मीदवार घोषित किया है.

‘अग्निवीरों’ का नया निशान: लोहा, लकड़ी और किराने की दुकान

मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल में सेना में जाने की लम्बी परम्परा रही है. मसलन, अब तक हर भर्ती में मुरैना के काजी बसई गांव के 4-5 युवक सेना में चुने जाते थे. अग्निपथ योजना आने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि गांव से कोई नहीं चुना गया. सेना की भर्ती पर निर्भर रहते आये ये युवक अब अनजाने काम खोज रहे हैं.

कर्नाटक: यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना अपहरण मामले में गिरफ़्तार

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पुत्र होलेनरासीपुर विधायक एचडी रेवन्ना की गिरफ़्तारी 2 मई को उनके और उनके सहयोगी के ख़िलाफ़ होलेनरासीपुर थाने में दर्ज किए गए एक महिला के अपहरण से संबंधित मामले में हुई है. इससे पहले, उनके और उनके सांसद बेटे प्रज्वल रेवन्ना पर ढेरों महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है.

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में भारतीय वायुसेना के क़ाफ़िले पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद, 4 घायल

शहीद की पहचान कॉरपोरल विक्की पहाड़े के रूप में हुई है. हमला शनिवार शाम करीब छह बजे हुआ जब पुंछ के सुरनकोट इलाके में भारतीय वायुसेना के जवानों का क़ाफ़िला आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले की चपेट में आ गया.

‘कथाकहन मेरी जिज्ञासा, जरूरत और जिद का परिणाम है’

कथा-लेखन की इस वार्षिक कार्यशाला ने बहुत कम समय में अपनी जगह बना ली है, और इस भ्रान्ति को भी तोड़ दिया है कि लेखकीय प्रतिभा जन्मजात होती है, उसे सिखाया नहीं जा सकता.

लोकतंत्र ही नहीं हमारी मानवीयता में भी लगातार कटौती हो रही है

कभी-कभार | अशोक वाजपेयी: हिंदी अंचल इस समय भाजपा और हिंदुत्व के प्रभाव में है, लगभग चपेट में. इस दौरान सार्वजनिक व्यवहार में कुल पंद्रह क्रियाओं से ही काम चलता है. ये हैं: रोकना, दबाना, छीनना, लूटना, चिल्लाना, मिटाना, मारना, पीटना, भागना, डराना-धमकाना, ढहाना, तोड़ना-फोड़ना, छीनना, फुसलाना, भूलना-भुलाना.

जानने और नकारने का अधिकार

जानना पहली सीढ़ी है. उसके सहारे या उसके बल पर जनतंत्र का रास्ता खुलता है. सत्ता के निर्णय की जांच करने और उसे नकारने का अधिकार जन को जन बनाता है.
हिंदी कविता में जनतंत्र की उपस्थिति को रेखांकित करती इस श्रृंखला की चौथी कड़ी.

बीते साल भर में प्रधानमंत्री मोदी ने देश के विभिन्न राज्यों के 162 दौरे किए, पर मणिपुर नहीं गए 

बीते वर्ष 3 मई से मणिपुर में शुरू हुए जातीय संघर्ष के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 विदेश दौरे भी किए हैं. मई 2023 से अप्रैल 2024 के बीच उन्होंने राजस्थान के सबसे ज्यादा दो दर्जन दौरे किए, वहीं 22 बार मध्य प्रदेश भी गए.

1 2 3 3,665

संपर्क करें

अगर आप कोई सूचना, लेख, ऑडियो-वीडियो या सुझाव हम तक पहुंचाना चाहते हैं तो इस ईमेल आईडी पर भेजें: [email protected]

हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.
https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/js/pkv-games/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/js/bandarqq/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-includes/js/dominoqq/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-content/uploads/kamboja/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-content/uploads/depo25/ https://blog.ecoflow.com/jp/wp-content/uploads/bca/ https://iford-cm.org/applis/depo30/ https://iford-cm.org/applis/zeus/ https://iford-cm.org/applis/slot-deposit-1000/ https://tdelectronica.com/wp-content/uploads/slot-deposit-shopeepay-5000/ https://tdelectronica.com/wp-content/uploads/bonus-new-member/ bandarqq dominoqq pkv games pkv games bandarqq dominoqq bandarqq dominoqq pkv games pkv dominoqq bandarqq bandarqq pkv games dominoqq https://www.conditionedairsystems.com/wp-includes/ID3/ https://www.conditionedairsystems.com/wp-includes/IXR/